मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 7, 2021, 3:55 PM IST

ETV Bharat / state

15 जिलों में कोरोना के एक्टिव केस 10 से कम, बढ़ेगी वैक्सीनेशन की रफ्तार

प्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम होने से एक्टिव केसेस की सख्या में भी कमी आई है. प्रदेश के कई जिलों में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 5 से कम रह गई है.

Corona
कोरोना

भोपाल। प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार कम हो रही है. प्रदेश के 15 जिलों में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 10 से कम रह गई है. इनमें से 9 जिलों में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 5 से कम है. बुरहानपुर, आगर मालवा में पिछले चार दिनों और मंडला में पिछले 3 दिनों से कोरोना का कोई नया केस सामने नहीं आया है. सबसे ज्यादा संक्रमित इंदौर जिले में एक्टिव केस की संख्या घटकर 318 रह गई. हालांकि सबसे ज्यादा केस भोपाल में सामने आ रहे हैं, यहां एक्टिव केस की संख्या 628 है. उधर सोमवार से फ्रंट लाइन वर्कर्स को कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने जा रहा है.

इन जिलों में 5 से कम रह गए एक्टिव केसेस

कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या में लगातार कमी आ रही है. प्रदेश के 9 जिलों में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 5 और इससे कम रह गई है. जिसमें निवाड़ी में 2, बुरहानपुर में 2, अषोकनगर में 4, मंडला में 3, अलीराजपुर में 4, मंदसौर में 5, देवास में 3, मुरैना में 1, सतना में 4 रह गई है. इनके अलावा आगर मालवा में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 8, भिंड में 8, दतिया में 6, अनूपपुर में 9, छतरपुर में 8, खंडवा में 9 हैं. आगर मालवा और बुरहानपुर में पिछले चार दिनों से कोरोना का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है.

इंदौर ने तेजी से की रिकवरी, भोपाल पिछड़ा

प्रदेश में कोरोना का सबसे ज्यादा संक्रमण इंदौर में फैला है. इंदौर में अभी तक 57 हजार 669 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. हालांकि इंदौर ने इन मामले में तेजी से रिकवरी की है. अब इंदौर में नए मरीजों की संख्या बेहद कम रह गई है, शनिवार को इंदौर में 22 मामले सामने आए. इंदौर में एक्टिव मरीजों की संख्या 318 रह गई है. वहीं अब सबसे ज्यादा मामले भोपाल में सामने आ रहे हैं. भोपाल में एक्टिव मरीजों की संख्या 628 है. भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर को छोड़ बाकी जिलों में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 50 से कम रह गई है, अभी जबलपुर में 128 और ग्वालियर में 63 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं.

बढ़ेगी वैक्सीनेशन की रफ्तार
फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण सोमवार से

प्रदेश में हेल्थ वकर्स का टीकाकरण षनिवार को पूरा हो गया. अब सोमवार से फ्रंटलाइन वर्कर्स कोे टीका लगाया जाएगा. अभी तक करीब 2 लाख 89 हजार कर्मचारियों को टीकाकरण के लिए पंजीकृत किया गया है. इस चरण में पुलिस, नगर निगम, नगर पालिका, राजस्व विभाग के कर्मचारी अधिकारियों को टीका लगाया जाएगा. फ्रंटलाइन वकर्स के टीकाकरण के लिए पहले ही तीन लाख डोज मिल चुके हैं, हालांकि पहले चरण में करीब एक लाख स्वास्थ्य कर्मियों ने टीका नहीं लगावाया. भोपाल में करीब 34 फीसदी हेल्थ वकर्स ने टीका नहीं लगवाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details