मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल पहुंची जय जगत यात्रा, कांग्रेसियों ने किया स्वागत

एकता परिषद द्वारा भारत सहित 10 देशों में न्याय एवं शांति के लिए निकाली जा रही 365 दिवसीय वैश्विक पदयात्रा भोपाल पहुंची. जहां कांग्रेस मुख्यालय में पहुंचे यात्रियों का कांग्रेस के पदाधिकारियों ने सम्मान किया.

By

Published : Dec 2, 2019, 10:35 PM IST

Congressmen welcomed Jai Jagat Yatra reached Bhopal
भोपाल पहुंची जय जगत यात्रा

भोपाल। एकता परिषद द्वारा भारत सहित 10 देशों में न्याय एवं शांति के लिए निकाली जा रही 365 दिवसीय वैश्विक पदयात्रा भोपाल पहुंची. जहां कांग्रेस मुख्यालय में पहुंचे यात्रियों का कांग्रेस के पदाधिकारियों ने सम्मान किया.

भोपाल पहुंची जय जगत यात्रा

इस अवसर पर एकता परिषद के संस्थापक एवं गांधीवादी नेता राजगोपाल पीवी ने कहा कि, यह यात्रा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों को साकार करने के लिए मध्य प्रदेश सहित देश और विश्व के 10 देशों में सत्य अहिंसा न्याय और शांति के लिए निकाली जा रही है. जिसमें साउथ अफ्रीका, यूरोप, चीन, केन्या, फिलीपींस के लगभग 100 लोग शामिल हैं. इसके साथ ही मध्यप्रदेश के 6 लोग शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि, आज दुनिया को गांधी के विचारों की जरूरत है, हिंसा हर जगह लोगों को परेशान कर रही है, ऐसे में गांधी के विचार से समस्या का समाधान हो जाय, तो बहुत अच्छा होगा. इसको लेकर पूरे विश्व में उत्सुकता है और लोग बड़े पैमाने पर यात्रा का स्वागत करने के लिए तैयारी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details