मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दलित महिलाओं पर अत्याचार को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध, सीएम और गृहमंत्री को भेंट करने पहुंचे चूड़ियां

By

Published : Oct 9, 2020, 5:03 PM IST

यूपी हाथरस और मध्यप्रदेश में दलित महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों को लेकर प्रदेश में सियासत तेज हो गई है. प्रदेश कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में बढ़ रहे दलित अत्याचार के विरोध में हाथों में चूड़ियां लेकर प्रदर्शन किया.

Congress worker
कांग्रेस कार्यकर्ता

भोपाल। यूपी के हाथरस में घटी घटना के बाद मध्य प्रदेश के कई इलाकों में दलित महिलाओं के साथ हुई दुष्कर्म की वारदातों को लेकर सियासत तेज हो गई है. प्रदेश कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में बढ़ रहे दलित अत्याचार के विरोध में हाथों में चूड़ियां लेकर प्रदर्शन किया.

चूड़िया भेंट करने पहुंचे कार्यकर्ता

प्रदर्शनकारी कांग्रेस नेताओं का कहना है कि यह चूड़ियां हम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को भेंट करने जा रहे हैं. क्योंकि उनके राज्य में प्रदेश में दलितों पर लगातार अत्याचार बढ़ रहे हैं.कांग्रेस कार्यालय के सामने इकठ्ठे हुए प्रदेश कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग के कार्यकर्ताओं ने जहां सरकार विरोधी नारे लगाए. तो वहीं उत्तर प्रदेश के हाथरस की घटना को लेकर योगी सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की।.

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि देश भर में और मध्यप्रदेश में दलितों पर अत्याचार की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. प्रदेश के नरसिंहपुर,खरगोन और कई इलाकों में इस तरह की घटनाएं सामने आई हैं. लेकिन सरकार इन पर रोक लगाने में नाकाम दिख रही है. इसलिए अनुसूचित जाति विभाग सरकार को चूड़ियां भेंट करने के लिए प्रदर्शन कर रहा है. अनुसूचित जाति विभाग के भोपाल इकाई के अध्यक्ष महेश नंद मेहर का कहना है कि चाहे यूपी का हाथरस हो या प्रदेश में हर तरफ दलित बेटियों पर अत्याचार हो रहे हैं. इसके अलावा हमारे दलित वर्ग के लोग हर तरह से परेशान हैं. फसल बर्बाद हो गई है, लेकिन उन्हें मुआवजा नहीं मिल रहा है. लोग दर-दर भटक रहे हैं. इसी के चलते हम अपने हाथों में चूड़ियां लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और सीएम को चूड़ियां भेंट करने जा रहे हैं कि उन्हें थोड़ी भी शर्म आए. सीएम के राज में ना तो दलित सुरक्षित है और ना उनकी परेशानियां कम होने का नाम ले रही हैं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details