मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी कार्यकर्ताओं को थप्पड़ जड़ने वाली महिला अफसरों का कांग्रेस करेगी सम्मान

राजगढ़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं की पिटाई के माले पर सूबे की सियासत गरमाई हुई है. घटना के बाद बीजेपी राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता और डिप्टी कलेक्टर के विरोध में कमलनाथ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल चुकी है. इसी बीच मप्र महिला कांग्रेस 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर दोनों अफसरों का सम्मान करने जा रही है.

By

Published : Jan 25, 2020, 4:33 AM IST

Congress will honor collector Nidhi Nivedita
कलेक्टर निधि निवेदिता को कांग्रेस करेगी सम्मानित

भोपाल। राजगढ़ घटनाक्रम पर शुरू हुई सियासत रुकने का नाम नहीं ले रही है. बीजेपी राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता और डिप्टी कलेक्टर के विरोध में कमलनाथ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल चुकी है. इसी बीच इन अफसरों के पक्ष में कांग्रेस उतरी है. कांग्रेस की महिला विंग एक कदम आगे बढ़कर महिला डिप्टी कलेक्टर और कलेक्टर का सम्मान करने जा रही है.

कलेक्टर निधि निवेदिता को कांग्रेस करेगी सम्मानित


महिला प्रशासनिक अधिकारियों के मप्र महिला कांग्रेस द्वारा किए जा रहे सम्मान पर मप्र कांग्रेस के प्रवक्ता जितेंद्र मिश्रा का कहना है कि निश्चित तौर पर सम्मान किया जाना चाहिए. महिला कांग्रेस ऐसा कर रही है. वह बधाई की पात्र है. प्रदेश की सारी महिलाओं को इस बात का सम्मान किया जाना चाहिए कि एक नारी शक्ति निश्चित और साबित कर दिया कि वह कानून के न्याय को मानती है.

यह था मामला

राजगढ़ में बीजेपी ने सीएए के समर्थन में प्रदर्शन किया था. बिना अनुमति किए गए प्रदर्शन को लेकर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की राजगढ़ के आला अफसरों से तनातनी हो गई थी. मामला यहां तक पहुंच गया था की महिला कलेक्टर निधि निवेदिता ने भाजपा कार्यकर्ता को तमाचा जड़ दिया था. इस मामले में प्रशासन ने अपना पक्ष रखते हुए बताया था कि प्रदर्शनकारी भाजपा नेताओं ने महिला कलेक्टर निधि निवेदिता को गाली दी. डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा के बाल खींचे और लात मारी.

कलेक्टर ने मारा था तमाचा
भाजपा कार्यकर्ताओं के इस बर्ताव के चलते महिला कलेक्टर ने भाजपा कार्यकर्ता को तमाचा मारा था. इस मामले को लेकर इतनी सियासत हुई कि बीजेपी जहां प्रशासन और सत्ताधारी दल कांग्रेस पर हमलावर नजर आई तो सत्ताधारी दल कांग्रेस महिला प्रशासनिक अधिकारियों के पक्ष में खड़ी नजर आया.

8 मार्च को कांग्रेस करेगी सम्मान
इस सियासत में बीजेपी नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और पूर्व मंत्री बद्री यादव ने ऐसी बदजुबानी की कि विवाद में महिला अधिकारी सहानुभूति और कांग्रेस सियासी फायदा लेती नजर आई. इसी बीच मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस ने आगामी 8 मार्च (अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस) पर राजगढ़ की कलेक्टर निधि निवेदिता और डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा के सम्मान का ऐलान कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details