मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस युवाओं को देगी मौका

कांग्रेस ने आगामी नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियां शुरू कर दीं हैं. शनिवार को पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के भोपाल आवास पर चयन समिति की बैठक हुई. इस मीटिंग में तय हुआ है कि निकाय चुनावों में युवाओं को मौका दिया जाए.

Urban Body Election Candidate Selection Committee Meeting
नगरीय निकाय चुनाव प्रत्याशी चयन समिति की बैठक

By

Published : Dec 26, 2020, 9:05 PM IST

भोपाल।हालांकि राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरीय निकायों चुनावों को फिलहाल स्थगित कर दिया है. लेकिन कांग्रेस मजबूती के साथ निकाय चुनावों की तैयारियों में जुटी हुई है. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भोपाल नगर निगम चुनाव में प्रत्याशी चयन के लिए कमेटी बनाई है.इस कमेटी की पहली बैठक शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के आवास पर हुई.बैठक में निर्णय लिया गया है कि नगर निगम चुनाव में इस बार युवा नेताओं को मौका दिया जाए.

प्रत्याशी चयन समिति की बैठक

घोषणा पत्र समिति का गठन

इस मीटिंग में सदस्यों ने बारी-बारी से चुनाव को लेकर अपने सुझाव भी दिए. उसके बाद तय हुआ कि भोपाल नगर निगम चुनाव को लेकर घोषणा पत्र समिति का गठन किया जाएगा. बैठक में पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया, शारदा पाठक विशेष रूप से मौजूद थे.

पीसी शर्मा

दिग्विजय के दरबार में कई दावेदार

भोपाल नगरीय निकाय चुनाव के प्रत्याशियों के चयन के लिए जो चयन समिति है, उसके शहर अध्यक्ष कैलाश मिश्रा हैं. जबकि ग्रामीण अध्यक्ष अरूण श्रीवास्तव हैं. दिग्विजय सिंह इस कमेटी के सदस्य मात्र हैं. फिर भी सबसे ज्यादा दावेदार उन्हीं के इर्द-गिर्द चक्कर काट रहे हैं. हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के अलावा इस समिति में पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, विधायक आरिफ मसूद समेत अन्य संगठनों के नेताओं को भी शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें:MP: 20 फरवरी तक टले निकाय और पंचायत चुनाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details