मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने सिंधिया को बताया अघोषित मुख्यमंत्री, कहा- प्रदेश में चल रहीं दो सरकारें

भोपाल में शनिवार को प्रदेश कांग्रेस महामंत्री केके मिश्रा ने भाजपा पर जमकर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में डबल स्टैंडर्ड व्यवस्था चल रही है, जो भविष्य के लिए घातक संकेत है.

By

Published : Feb 5, 2022, 3:52 PM IST

kk mishra
के के मिश्रा

भोपाल।प्रदेश कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर डबल स्टैंडर्ड अपनाने का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने कहा कि मध्यप्रदेश में क्रेता और विक्रेता दो तरह की सरकार काम कर रही है. क्रेता की मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान, तो विक्रेता के मुखिया ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं. प्रदेश कांग्रेस महामंत्री केके मिश्रा ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में दो सरकार, दो संविधान, दो मुख्यमंत्री और दो कानूनों के जरिए डबल स्टैंडर्ड व्यवस्था चल रही है, जो भविष्य के लिए घातक संकेत है. मिश्रा ने बैरसिया में गायों की मौत के मामले को लेकर भाजपा और संघ के नेताओं को सांड की संज्ञा दे डाली. (kk mishra slam on bjp in bhopal)

क्या बोले केके मिश्रा

भाजपा नेता के दबाव में मामले का खात्मा
मिश्रा ने कहा कि हाल ही में अशोकनगर जिले के राती खेड़ा समिति प्रबंधक निकुंज शर्मा जो कि भाजपा के सह संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा के बड़े भाई हैं, ने गरीबों का राशन डकार लिया. इस मामले में टीआई विवेक शर्मा ने मामले का खात्मा कर दिया है. एक और मुख्यमंत्री मुनाफाखोरो के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और जेल भेजे जाने के निर्देश देते हैं. वहीं दूसरी ओर मामले का खात्मा कर दिया जाता है. मिश्रा ने इंदौर, उज्जैन और ग्वालियर में भी संघ परिवार और भाजपा से जुड़े नेताओं के दबाव में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है. (congress protest against bjp in bhopal)

ग्वालियर कलेक्टर को कांग्रेस की चेतावनी
केके मिश्रा ने ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया को अघोषित मुख्यमंत्री कहते हुए आरोप लगाया कि ग्वालियर चंबल संभाग में राजनीतिक बदले की भावना से कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की जा रही है. मिश्रा ने कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह को चेतावनी देते हुए कहा कि वे भाजपा के कार्यकर्ता बन बैठे हैं. आने वाले समय में कांग्रेस की सरकार भी बनेगी, तो उन्हें इस बात का ध्यान रखना चाहिए. (congress slam on jyotiraditya scindia in bhopal)

निर्मला शांडिल्य के खिलाफ रासुका की कार्रवाई हो
मिश्रा ने कहा कि राजधानी भोपाल से सटे बैरसिया की बसई गांव में भाजपा नेत्री निर्मला पांडे द्वारा संचालित गौ सेवा भारती गौशाला में सैकड़ों गायों की मौत के बाद भी निर्मला शांडिल्य पर रासुका नहीं लगाई गई. सरकार आरोपित महिला को बचा रही है. यदि भाजपा सरकार गौ माता के प्रति वास्तव में ईमानदार है तो आरोपित महिला के खिलाफ रासुका की कार्रवाई क्यों नहीं की गई. मिश्रा ने भाजपा और संघ से जुड़े लोगों को सांड की संज्ञा देते हुए आरोप लगाया कि भाजपा और संघ से जुड़े लोग गायों की हड्डियां और चमड़े को बेच बेच रहे हैं. चारा चोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो.

बसंत पंचमी पर धार भोजशाला में उमड़ी भीड़, जानें सरस्वती मंदिर विवाद और इसका इतिहास

भोपाल सांसद और विधायक रामेश्वर शर्मा पर साधा निशाना
मिश्रा ने सांसद प्रज्ञा सिंह और विधायक रामेश्वर शर्मा पर निशाना साधते हुए राखी बैरसिया में गायों की मौत की घटना को लेकर 1 हफ्ते से ज्यादा का समय बीत गया है, लेकिन भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर और विधायक रामेश्वर शर्मा कौन सी जल समाधि लिए हुए हैं. उनका हिंदुत्व, धर्म और गौ माता के प्रति कथित समर्पण कहां लुप्त हो गया. मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ की सरकार ने प्रति गाय सरकारी खुराक 20 रुपये की थी. भाजपा सरकार ने यह घटाकर एक रुपये 60 पैसे कर दिया है. क्या धर्म और गाय राज्य सरकार के लिए आर्थिक और राजनीतिक समृद्धि का ही माध्यम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details