मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आरक्षण को लेकर आर-पार के मूड में कांग्रेस, 15 फरवरी को भोपाल में विशाल धरना प्रदर्शन

आरक्षण को लेकर कांग्रेस अब एमपी में विरोध करने का मन बना चुकी है, इसी सिलसिले में आज पीसीसी में एक बैठक बुलाई गई जिसमें ये तय किया गया की आने वाली 15 फरवरी को केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस विशाल धरना देगी.

By

Published : Feb 11, 2020, 4:35 PM IST

Updated : Feb 11, 2020, 4:42 PM IST

Congress to hold massive protest in Bhopal
आरक्षण के मासले पर आर-पार की लड़ाई के मूड में कांग्रेस

भोपाल।आरक्षण के मामले में संसद में हंगामे के बाद अब कांग्रेस सड़क पर लड़ाई लड़ने के मूड में आ गई है. राहुल गांधी ने सोमवार को ऐलान किया था कि कांग्रेस अब इस मामले में आंदोलन करेगी. आज इस सिलसिले में मध्य प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में एक अहम बैठक बुलाई गई. मध्य प्रदेश के प्रभारी सचिव की मौजूदगी में हुई इस बैठक में कांग्रेस ने तय किया है कि आरक्षण के मामले को लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ 15 फरवरी को भोपाल में विशाल धरना देगी.

आरक्षण के मासले पर आर-पार की लड़ाई के मूड में कांग्रेस


कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा आरक्षण समाप्त करने पर तुली है और RSS के एजेंडे पर काम कर रही है. आरक्षण को लेकर कांग्रेस के तेवर देखकर लग रहा है कि कांग्रेस इस मुद्दे पर लंबी लड़ाई लड़ने का मन बना रही है. इस मामले पर चर्चा करते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि जिस तरीके से आरक्षण को समाप्त करने के लिए भारत की संसद में केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री का जो वक्तव्य आया है. सरकार इस मामले पर कुछ भी स्पष्ट नहीं कर पा रही है कि वो हम लोगों को आरक्षण देना चाहती है कि नहीं.


इस बात को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद के अंदर और संसद के बाहर पुरजोर विरोध किया है. उन्होंने स्पष्ट कहा है कि भाजपा आरक्षण समाप्त करने पर तुली है और RSS के एंजेडे पर काम कर रही है. इस मामले में कांग्रेस पार्टी सीधी मुखालफत कर रही है. उसी आदेश के पालन में निर्देश दिया गया है कि प्रदेश में इस बात को लेकर जनमत तैयार करें और जनता को बताएं और राजी करें.

Last Updated : Feb 11, 2020, 4:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details