मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सुमित्रा महाजन के बहाने कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना, 'मोदी- शाह से खौफ खाते हैं नेता'

सुमित्रा महाजन की आड़ में कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने उनके बयान की तुलना राहुल बजाज के बयान से की है और कहा है कि, मोदी- शाह के राज में सरकार के खिलाफ बोलना पसंद नहीं किया जा रहा है.

By

Published : Dec 2, 2019, 8:30 PM IST

Congress targets BJP on the pretext of Sumitra Mahajan
कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना

भोपाल। देश के जाने- माने उद्योगपति राहुल बजाज ने अभिव्यक्ति की आजादी और केंद्र सरकार के खिलाफ बोलने से डरने को लेकर दिए गए बयान पर मचा बवाल शांत भी नहीं हुआ था कि, पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के बयान ने बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. सुमित्रा महाजन की आड़ में कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने उनके बयान की तुलना राहुल बजाज के बयान से की है.

कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना

कांग्रेस मीडिया प्रभारी नरेंद्र सलूजा ने कहा है कि, जिस तरह से राहुल बजाज ने अभिव्यक्ति की आजादी के बारे में के गृह मंत्री के सामने बोला, उससे लोगों में अभिव्यक्ति की आजादी को लेकर डर का माहौल है. सरकार के खिलाफ बोलना पसंद नहीं किया जा रहा है. सलूजा ने कहा ने कहा कि, जब सुमित्रा महाजन जैसी उच्च पद पर बैठी नेता अपनी बात नहीं कह पाती थीं. जनहित के मुद्दे नहीं उठा पाती थीं, इसके लिए उन्हें कांग्रेस के नेताओं से मदद लेनी पड़ती थी, तो समझा जा सकता है कि, बीजेपी में आंतरिक लोकतंत्र नहीं है.

बता दें उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के निवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा था कि, जब मध्य प्रदेश में हमारी सरकार थी, तो मै अपनी सरकार के सामने खुलकर बात नहीं कर पाती थी. कोई भी मुद्दे जो मुझे लगता था कि जनता से जुड़ा हुआ है और इस पर कुछ होना चाहिए, तो मैं कांग्रेस के विधायक जीतू पटवारी और तुलसी सिलावट से कहती थी और ये दोनों मेरी बात मानते थे और उस मुद्दे को विधानसभा में उठाते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details