मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कमलनाथ की राह पर चल रहे शिवराज, लेकिन 'गौ कैबिनेट' घोषणा ही रह जाएगी: कांग्रेस

शिवराज सरकार द्वारा 'गौ कैबिनेट' के गठन को लेकर एमपी कांग्रेस का कहना है कि शिवराज सिंह को कमलनाथ के रास्ते पर चलने में ही फायदा है. लेकिन शिवराज सिंह महज घोषणा वीर हैं, और गौ कैबिनेट महज घोषणा बनकर ही रह जाएगी.

By

Published : Nov 18, 2020, 2:29 PM IST

congress
कमलनाथ

भोपाल।शिवराज सरकार द्वारा 'गौ कैबिनेट' के गठन के फैसले को लेकर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस का कहना है कि शिवराज सिंह को कमलनाथ के रास्ते पर चलने में ही फायदा है. पीसी शर्मा ने हमारी मांग है कि गौमाता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राष्ट्रीय पशुधन घोषित कराया जाए. कांग्रेस का यह भी कहना है कि यह घोषणा वीर की घोषणा है. इनके राज में गौशालाओं की गायों के लिए तीन रूपये का चारा मिलता था. जो हमने 20 रूपये किया था. जिसे उन्होंने फिर से 3 रूपये कर दिया है.

कमलनाथ की राह पर चलने में ही शिवराज को फायदा


पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा का कहना है कि 'कमलनाथ की राह पर चलने का फायदा शिवराज सिंह को है. इनके पिताजी को भी किसानों का कर्जा माफ करना पड़ेगा. इनके 15 साल के शासनकाल में गौशालाए तो नहीं खुली, लेकिन कत्लखाने जरूर खुले हैं. जब कमलनाथ ने एक हजार गौशालाओं का निर्माण किया, तो इनको लगा कि गौ कैबिनेट बनाना चाहिए. सज्जन सिंह वर्मा ने मांग की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गौ माता को राष्ट्रीय पशु धन घोषित कराया जाए'.

ये घोषणावीर की घोषणा है, 15 साल में कुछ नहीं किया


पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा का कहना है कि घोषणा वीर मुख्यमंत्री 15 साल में गौ रक्षा के लिए कुछ नहीं किया. कमलनाथ मुख्यमंत्री बने तो गौशाला में बनी, और 3 रूपये से गौमाता का चारा 20 रूपए करने का काम किया. जिसे उन्होंने फिर 3 रुपए कर दिया है. यह केवल घोषणाएं करेंगे, इनके घोषणापत्र में यह सब चीजें थी. लेकिन उस पर उन्होंने कोई काम नहीं किया. यह घोषणा बनकर रह जाएगी, यह कैबिनेट बनाकर क्या करेंगे. अगर बनाना है तो गौ मंत्रालय बनाएं. हर जिले के अंदर गौ संरक्षण करें ज्यादा से ज्यादा गौशाला बनाएं. इतनी ही नहीं पीसी शर्मा ने सीएम शिवराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री के विधानसभा बुधनी में सबसे ज्यादा गाय सड़कों पर घूमती हैं उसे तक ठीक नहीं करा पाए.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में गोधन संरक्षण एवं संवर्धन के लिए 'गौ-कैबिनेट' गठित करने का निर्णय लिया है. CM शिवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा है कि 'प्रदेश में गोधन संरक्षण व संवर्धन के लिए 'गौ-कैबिनेट' गठित करने का निर्णय लिया गया है. पशुपालन, वन, पंचायत व ग्रामीण विकास, राजस्व, गृह और किसान कल्याण विभाग गौ कैबिनेट में शामिल होंगे. पहली बैठक 22 नवंबर को गोपाष्टमी पर दोपहर 12 बजे गौ अभ्यारण, आगर मालवा में आयोजित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details