मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम के खिलाफ कांग्रेस करेगी प्रदर्शन, दिग्विजय सिंह साइकिल से जाएंगे सीएम आवास

By

Published : Jun 23, 2020, 8:20 PM IST

पिछले 17 दिनों में डीजल में करीब 10 रूपए और पेट्रोल में करीब 9 रूपए की बढ़ोत्तरी हो चुकी है, मध्यप्रदेश कांग्रेस बुधवार को पेट्रोल-डीजल के बढ़ रहे दामों के खिलाफ प्रदर्शन करने का एलान किया है.

Digvijay Singh
दिग्विजय सिंह

भोपाल। कोरोना संकटकाल में लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर मध्यप्रदेश की सियासत गरमा गई है. पिछले 17 दिनों में डीजल में करीब 10 रूपए और पेट्रोल में करीब 9 रूपए की बढ़ोत्तरी हो चुकी है, मध्यप्रदेश कांग्रेस बुधवार को पेट्रोल-डीजल के बढ़ रहे दामों के खिलाफ प्रदर्शन करने का एलान किया है.

दुर्गेश शर्मा

इस प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भोपाल जिला कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल होंगे और रोशनपुरा चौराहे से साइकिल चलाकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के आवास तक उनको ज्ञापन सौंपने जाएंगे. 2013 में जब शिवराज सिंह मुख्यमंत्री हुआ करते थे तब वो पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर अपने निवास से मंत्रालय तक साइकिल चलाकर विरोध जताते थे. अब जब 17 दिन से लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, तब कांग्रेस उन्हीं के अंदाज में उनको जवाब देने की तैयारी में है.

केंद्र में जब यूपीए की सरकार थी, तब अगस्त 2013 में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के विरोध में शिवराज सिंह मुख्यमंत्री रहते हुए साइकिल चला कर विरोध जताए थे, जबकि उस समय पेट्रोल का मूल्य करीब 60 रुपए था. अब कांग्रेस 24 जून को प्रदेश व्यापी प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह रोशनपुरा चौराहे से 74 बंगले स्थित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निवास पर ज्ञापन सौंपने जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details