मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस का 135वां स्थापना दिवस आज, PCC में नेताओं ने ली देश की सेवा करने की शपथ

देशभर में कांग्रेस का आज 135वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है. इसके तहत भोपाल में भी मध्य प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में भी स्थापना दिवस को लेकर सेवादल ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

By

Published : Dec 28, 2019, 12:19 PM IST

Event organized on Foundation Day
स्थापना दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

भोपाल। कांग्रेस का आज 135वां स्थापना दिवस है. इस मौके पर प्रदेशभर में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. भोपाल में भी मध्य प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में भी स्थापना दिवस को लेकर सेवादल ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में देश की सेवा करने की शपथ दिलाई गई. इस दौरान झंडा वंदन के साथ ही राष्ट्रीय गीत गाया गया.

स्थापना दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन


वहीं कांग्रेस दफ्तर के अंदर एक प्रदर्शनी भी लगाई गई. जिसका उद्घाटन जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा और विधायक कुणाल चौधरी ने किया. प्रदर्शनी में कांग्रेस के इतिहास के बारे में बताया गया. साथ ही तमाम कांग्रेस के दिग्गज नेताओं और राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे नेताओं के बारे में भी जानकारी दी गई.


जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि प्रदर्शनी में कांग्रेस के इतिहास के साथ-साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष के बारे में बताया गया है. मोतीलाल नेहरू, जवाहरलाल नेहरू,सरदार वल्लभ भाई पटेल ने अंग्रेजों के खिलाफ किस तरह लड़ाई लड़ी और देश को आजाद दिलाया इस बारे में भी बताया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details