मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP Assembly कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव गिरा, सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

मध्यप्रदेश विधासनभा के शीतकालीन सत्र में कांग्रेस की ओर से पेश किया गया अविश्वास प्रस्ताव गिर (No confidence motion dropped) गया. इसके साथ ही सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई. अविश्वास प्रस्ताव की चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने कहा कि हमारी आर्थिक स्थिति सबसे अच्छी है. फाइनेसियल मैनेजमेंट में मध्यप्रदेश का नाम लिया जाता है. हमने जो कर्ज लिया, वो सीमा के तहत है.

By

Published : Dec 22, 2022, 2:01 PM IST

no confidence motion dropped
MP Assembly कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव गिरा

भोपाल।कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव का जवाब देते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि जीतू पटवारी ने सदन में गलत जवाब दिया कि बीजेपी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को करोड़ों का भोजन कराया गया. सीएम के इस जवाब पर कांग्रेस विधायकों ने जमकर हंगामा किया. वहीं, जीतू पटवारी बोले कि मेरे पास ये अधिकृत जानकारी है. मैं इसे पटल पर रखना चाहता हूं, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने मना कर दिया.

सीएम बोले- कांग्रेस केवल आरोप लगाती है :सीएम शिवराज ने कहा कि हमने सिंचाई का रकबा बढ़ाया है. मेरा निवेदन है कि आरोप लगाने का काम नहीं करें, बल्कि साथ मिलकर प्रदेश के विकास का काम करें. सीएम ने कहा कि मैं पेसा एक्ट के बारे में बोल रहा हूं. कम से कम वो तो सुन लो. इस पर कांग्रेस विधायक बोले आपके राज में सबसे ज्यादा अत्याचार आदिवासियों पर हो रहे हैं. सीएम ने कहा कि 18 सालों में हमने आदिवासी इलाकों में सड़कें बनाई हैं. सीएम शिवराज ने कहा कि आदिवासियों को जमीन का हक हमने दिया. पेसा के नियमों में यदि कोई रेत की खदान, गिट्टी की खदान, गौड़ खनिज आदिवासी बाहुल्य में आती है तो वहां पर आदिवासी ही काम करेगा.

MP Assembly Winter Session कोरोना को लेकर शिवराज ने समीक्षा के साथ दिए दिशा-निर्देश

किसानों की कर्जमाफी पर सीएम का जवाब :सीएम शिवराज ने कहा कि राहुल गांधी ने कहा था कि 10 दिन में कर्जा नहीं चुका तो मैं मुख्यमंत्री को हटा दूंगा. कांग्रेस ने सिर्फ कर्ज माफी पर सात हजार करोड़ ही दिए. सीएम के इस बयान पर कांग्रेस विधायकों ने खूब हंगामा किया. कांग्रेस विधायक तरुण भनोट ने कहा कि मुख्यमंत्री का धन्यवाद. आपने स्वीकार तो किया. वहीं, सीएम शिवराज ने कहा कि हमने 17 हजार करोड़ सिर्फ फसल बीमा में दे दिए. आपने किसानों को डिफाल्टर घोषित कर दिया था. इससे बड़ा धोखा और कोई नहीं हो सकता. आप शिक्षा कर्मियों को 500 रुपये देते थे, हम 50 हजार तक दे रहे हैं. अब हम 1 लाख नौकरियां देंगे. इस पर काम शुरू कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details