मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीसीटीवी कैमरों की खरीदी में कांग्रेस विधायक ने जताई बड़े घोटाले की आशंका, जांच की मांग

कांग्रेस विधायक ने प्रदेश में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे की खरीदी में बड़े घोटाले की आशंका जताई है.

By

Published : Jul 8, 2019, 4:30 PM IST

Updated : Jul 8, 2019, 11:21 PM IST

सीसीटीवी कैमरों की खरीदी में बड़े घोटाले की आशंका

भोपाल| कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने इंदौर-उज्जैन संभाग सहित पूरे प्रदेश में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की खरीदी में बड़े घोटाले की आशंका जताई है. कुणाल चौधरी ने कहा कि विधानसभा में एक सवाल के जवाब में बताया गया है, कि इंदौर शहर में लगे 324 सीसीटीवी कैमरों में से 262 कैमरे बंद पड़े हैं. इंदौर शहर में सीसीटीवी कैमरों पर करीब 10 करोड़ खर्च किए गए थे. उन्होंने गृह मंत्री से इस मामले की जांच की मांग की है.

सीसीटीवी कैमरों की खरीदी में बड़े घोटाले की आशंका

विधानसभा में लगाए गए सवाल में उन्होंने पूछा था की इंदौर-उज्जैन संभाग में कितने सीसीटीवी कैमरे चालू और बंद हैं. ये सीसीटीवी कैमरे कब और किस कंपनी से किस दर पर खरीदे गए थे. हालांकि विधानसभा की कार्रवाई स्थगित कर दी गई, जिस वजह से इस सवाल पर चर्चा नहीं हो सकी. विधायक कुणाल चौधरी ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि उन्हें जो जवाब मिला है, उससे पता चलता है कि इंदौर में 262 कैमरे बंद हैं.

जबकि सीसीटीवी कैमरों पर करीब 10 करोड़ रुपए खर्च किए गए. वहीं इंदौर-भोपाल संभाग में सीसीटीवी लगाने पर करीब 110 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं. उन्होंने आशंका जताई है कि सीसीटीवी खरीदी के मामले में पूर्वर्ती सरकार के समय जमकर गड़बड़ी हुई है.

Last Updated : Jul 8, 2019, 11:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details