मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कमलनाथ ने की राज्यपाल से शिकायत! आदिवासी दिवस मनाने से रोक रही सरकार, कई जिलों में जानबूझकर लगाई धारा 144

मध्य प्रदेश विधानसभा का चार दिवसीय मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है. ऐसे में पूर्व सीएम कमलनाथ समेत कांग्रेस के अन्य नेताओं ने राजभवन में राज्यपाल मंगू भाई पटेल से आदिवासी वर्ग के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. साथ ही अपनी मांग भी रखी.

By

Published : Aug 9, 2021, 7:52 AM IST

Updated : Aug 9, 2021, 8:08 AM IST

bhopal news
भोपाल न्यूज

भोपाल। प्रदेश विधानसभा का चार दिवसीय मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है. ऐसे में पूर्व सीएम कमलनाथ समेत कांग्रेस दल के अन्य नेताओं ने राजभवन में राज्यपाल मंगू भाई पटेल से आदिवासी वर्ग के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की.

आदिवासी दिवस की छुट्टी की बात दोहराई
कांग्रेस के नेताओं ने राज्यपाल से 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग रखी. साथ ही राज्यपाल को बताया कि बीजेपी सरकार कई जिलो में धारा 144 लगाकर इस दिवस को मनाने से रोकने का काम कर रही है.

रखी ये मांग
दरअसल, मेडिकल कालेज में आदिवासी वर्ग के बेकलाग के पद पर अन्य वर्ग के लोगों की भर्ती की जा रही है, जिसे सिर्फ आदिवासियों के लिए ही रखने की मांग की. साथ ही नेमावर हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग राज्यपाल के सामने रखी. इसके अलावा खंडवा सहित कई जिलो में आदिवासी वर्ग के मकान तोड़े जाने और वनाधिकार कानून का उल्लंघन करने की शिकायत कर इनका निराकरण करने की मांग की है.

Last Updated : Aug 9, 2021, 8:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details