मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कमलनाथ लाएंगे लाड़ली बहना योजना का तोड़, कांग्रेस का थाली बजाओ-हल्लाबोल रैली में ऐलान

By

Published : Mar 6, 2023, 7:38 PM IST

Updated : Mar 6, 2023, 7:47 PM IST

Kamal Nath Plan To Woo Voters: शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना के जरिए एमपी में मास्टर स्ट्रोक लगाया है. इसी तर्ज पर अब कांग्रेस ने भी काउंटर प्लान तैयार किया है. इसके तहत लाड़ली बहना से बड़ी योजना का एमपी कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ऐलान करेंगे. कांग्रेस की महिला नेताओं ने हल्ला बोल कार्यक्रम में इसकी घोषणा की और कहा कि शिवराज नहीं कमलनाथ बनेंगे बहनों के बड़े भाई.

Kamal Nath Plan To Woo Voters
कमलनाथ लाएंगे लाड़ली बहना योजना का तोड़

भोपाल।महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस ने थाली पीटकर हल्लाबोल का आगाज किया. मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ सीएम हाउस घेरने के लिए रैली निकाली, लेकिन पुलिस ने उन्हें बैरीकेडिंग कर रोक दिया. महिला कांग्रेस ने आरोप लगाया कि लगातार महंगे होते सिलेंडर और खाने-पीने के सामान की कीमतें लोगों के मुंह से दो वक्त का निवाला भी छीन रही है. कांग्रेस सरकार के समय रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें 400 रुपए थीं, जो अब बढ़कर 1100 रुपए से ज्यादा हो गई हैं. महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष विभा पटेल के मुताबिक सरकार के खिलाफ यह हल्ला बोल प्रदेश भर में किया जाएगा.

लाडली बहना की सच्चाई बताएगी कांग्रेस:महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव ओनिका मेहरोत्रा के नेतृत्व में हल्लाबोल रैली निकाली गई. उन्होने रैली में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार सिर्फ झूठी घोषणाएं करती है. यह महिलाओं की बात करती है, लेकिन प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. आए दिन महिला अपराध हो रहे हैं. प्रदेश सरकार द्वारा लांच की गई लाड़ली बहना योजना को लेकर उन्होंने कहा कि इस योजना में सरकार ने कई शर्तें लगाई हैं, जिससे महिलाओं को इस योजना का लाभ मिलना ही मुश्किल है. महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष विभा पटेल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं को 1500 रुपए महीना दिया जाएगा. इसके लिए कमलनाथ सरकार बीजेपी सरकार से बड़ी योजना लेकर आएंगे.

ये खबरें भी जरुर पढ़ें.

कांग्रेस ने जिलों से बुलाई रिपोर्ट:उधर धरना प्रदर्शन के पहले कांग्रेस प्रदेश कार्यालय (PCC Madhya Pradesh) में महिला कांग्रेस की प्रदेश पदाधिकारियों की समीक्षा बैठक की गई. बैठक में सभी जिलों से पूछा गया है कि जिले में कितनी बार कार्यकारिणी की बैठकें की गई हैं. कितने बार जिला प्रभारियों ने जिलों के दौरे किए हैं. जिला स्तर पर किन-किन मुद्दों को लेकर और कितने प्रदर्शन किए गए. प्रदेश अध्यक्ष ने जिलों से 7 दिनों में रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने बैठक में निर्देश दिया कि हर विधानसभा में 25 गांव और 5 पोलिंग बूथ पर चार-चार महिलाओं को तैयार करें और इनकी सूची भेजी जाए. बैठक में कई जिला अध्यक्षों की निष्क्रियता को लेकर नाराजगी भी जताई गई.

Last Updated : Mar 6, 2023, 7:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details