मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने ब्यावरा सीट पर खोले पत्ते, दिग्विजय सिंह के करीबी रामचंद्र दांगी को मिला टिकट

28 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों ने अपने- अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. बीजेपी के द्वारा तो एक ही बार में सभी 28 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई थी, लेकिन कांग्रेस की ओर से 1 सीट पर प्रत्याशी की घोषणा नहीं हो पाई थी, आखिरकार कांग्रेस ने ब्यावरा सीट से रामचंद्र दांगी को अपना प्रत्याशी बनाया है.

Congress announced Ramchandra Dangi as candidate from Biaora seat
रामचंद्र दांगी को मिला टिकट

By

Published : Oct 8, 2020, 10:10 PM IST

भोपाल। कांग्रेस ने काफी खींचतान के बाद ब्यावरा सीट पर प्रत्याशी घोषित कर दिया है. कांग्रेस ने एक बार फिर रामचंद्र दांगी पर भरोसा जताया है. ये सीट कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी के निधन के बाद खाली हुई है. लिहाजा मध्यप्रदेश में 3 नवंबर को विधानसभा की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी की ओर से सभी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी गई है.

कांग्रेस ने ब्यावरा सीट पर खोले पत्ते

ये भी पढ़ें:MP उपचुनाव: बीजेपी ने किया उम्मीदवारों का एलान, सभी सिंधिया समर्थकों को मिला टिकट

इससे पहले कांग्रेस ने 11 सितंबर को पहली सूची जारी की थी, जिसमें 15 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए थे. इसके बाद दूसरी सूची में 9 और तीसरी सूची में 4 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई थी, इसमें बदनावर सीट पर पार्टी के द्वारा अभिषेक सिंह का नाम पहले घोषित किया गया था, लेकिन बाद में प्रत्याशी को बदला गया. केवल ब्यावरा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं हो पाया था, लेकिन देर शाम ब्यावरा सीट से भी कांग्रेस ने रामचंद्र दांगी पर विश्वास जताया है और उन्हें अधिकृत रूप से प्रत्याशी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें:कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची पर पीसी शर्मा ने खड़े किए सवाल, 'उम्मीदवारों की अधिकृत घोषणा नहीं हुई'

ब्यावरा सीट पर कांग्रेस से विधायक रहे गोवर्धन दांगी का 15 सितंबर को निधन हो गया था, जिसके बाद से ही ब्यावरा सीट रिक्त घोषित हो गई थी. इसके बाद यहां पर भी उपचुनाव होना है. रामचंद्र दांगी पहले भी ब्यावरा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं. यही वजह है कि, कांग्रेस ने एक बार फिर उन पर भरोसा जताया है. रामचंद्र दांगी, दिग्विजय सिंह, लक्ष्मण सिंह और जयवर्धन सिंह के काफी करीबी नेता माने जाते हैं. कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र दांगी का ब्यावरा सीट पर बीजेपी के नारायण सिंह पवार से मुकाबला है. वही बहुजन समाज पार्टी की ओर से गोपाल सिंह भिलाला मौदान में हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details