मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना टेस्ट बढ़ाने के लिए कलेक्टर ने जारी किए निर्देश

कलेक्टर ने जिला टीकाकरण अधिकारी को सभी एसडीएम से समन्वय सुनिश्चित कर कोविड वेक्सीनेशन सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए. कलेक्टर ने कहा कि 45 वर्ष से अधिक की आयु के व्यक्तियों को कोविड के सेकंड डोज के लिए प्रेरित करें.

By

Published : May 19, 2021, 6:17 AM IST

increase the corona test
कलेक्टर ने जारी किए निर्देश

भोपाल। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया हैं कि कोरोना सेम्पलिंग को लगातार बढ़ाएं. सैंपलिंग के लिए प्राप्त लक्ष्य को प्रतिदिन पूरा करें. कलेक्टर ने सभी बीएमओ को निर्देश दिए हैं कि वे अपने क्षेत्रों में कोरोना सेम्पलिंग को बढ़ाएं. उन्होंने सभी बीएमओ से टेस्टिंग किट की उपलब्धता की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि प्रतिदिन सुबह 9 बजे तक ब्लॉक स्तर पर उपलब्ध टेस्टिंग किट की जानकारी उपलब्ध कराएं.

कलेक्टर और एसपी ने किया गोगापुर और झूटावद गांव का निरीक्षण

कोरोना की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए कोरोना संक्रमण की सेम्पलिंग बढ़ाएं. रोज सैम्पलिंग के निर्धारित लक्ष्य पूर्ण करें. उन्होंने जिले में चलाए जा रहे किल कोरोना अभियान में चिन्हित लोगों की सैंपलिंग की अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि संदिग्ध व्यक्तियों को तत्काल संबंधित क्षेत्र के कोविड केयर सेंटर में भर्ती करें. उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव और निगेटिव आने वाले लोगों के मोबाइल पर अनिवार्यता मैसेज भेजें ताकि पॉजिटिव आने वाले लोग शीघ्र ही अपना उपचार शुरू कर सके और उन्हें तत्काल कोरोना किट उपलब्ध कराई जाए. इसके साथ ही कोरोना टेस्ट के लिए जो लोग फीवर क्लीनिक नहीं आ रहे हैं. उनको वहीं टीम भेजकर सैंपल लेने की व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details