मध्य प्रदेश

madhya pradesh

न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी, खंडवा-बालाघाट में शीतलहर के आसार

By

Published : Feb 9, 2021, 12:35 PM IST

Updated : Feb 9, 2021, 12:58 PM IST

प्रदेश के सभी जिलों के न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है. जिससे काड़ाके की ठंड से कुछ राहत लोगों को मिली है.

Temperature
तापमान

भोपाल। खुली धूप के साथ तापमान में उतारा चढाव देखने को मिल रहा है. आने वाले समय मे मौसम में ठंडक के साथ तापमान में भी बढ़ोतरी हो रही है. ये दौर आने वाले एक हफ्ते रहेगा. हालांकि प्रदेश के कुछ जिलों मे शीतलहर का असर जारी है.

मौसम वैज्ञानिक का बयान

मध्यप्रदेश में कोई मौसम सिस्टम एक्टिव नहीं है. तापमान सामान्य बना हुआ है. प्रदेश के सभी जिलों के न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है. जिससे काड़ाके की ठंड से कुछ राहत लोगों को मिली है. ये बदलाव आने वाले समय में जारी रहेगा. साथ ही लोगों को खुशनुमा मौसम मिल सकेगा.

खंडवा और बालाघाट में फिलहाल शीतलहर का असर

प्रदेश के खंडवा और बालाघाट में ठंड का असर देखने को मिल रहा है. यह दौर एक-दो दिन तक जारी रहेगा. इसके अलावा लगभग प्रदेश के सभी जिलों में मौसम शुष्क बना हुआ है. सामान्य तापमान 10 डिग्री के आसपास बने हुए हैं. जो कि आने वाले 16 फरवरी तक इसी तरह का रहने का अनुमान मौसम विभाग द्वारा लगाया गया है. वहीं सबसे कम तापमान प्रदेश का बालाघाट के मलाजखंड में 6 डिग्री दर्ज किया. हिल स्टेशन पचमढ़ी में 4 डिग्री टेंपरेचर रिकॉर्ड किया गया है.

16 फरवरी से 19 फरवरी तक प्रदेश में बारिश के आसार

मौसम विभाग वैज्ञानिक पीके शाह का कहना है कि 16 फरवरी से 19 फरवरी तक मध्यप्रदेश में बारिश की संभावना जाहिर की है. 4 दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा. पश्चिमी विक्षोभ के चलते यह मावठा प्रदेश में बरसेगा. इससे प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी दोनों ही क्षेत्र प्रभावित होंगे. जो कि आने वाले फसल के अनुसार लाभदायक रहेगा. साथ ही बारिश के चलते कोहरा और तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

Last Updated : Feb 9, 2021, 12:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details