मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रभारी सीएमओ निलंबित, पांच परियोजना अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी

By

Published : Feb 29, 2020, 7:28 AM IST

मध्य प्रदेश शासन की ओर से शासकीय कार्य में बाधा डालने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए सिरमौर के प्रभारी सीएमओ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा कई आवश्यक बैठकों में अनुपस्थित पाए जाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किए गए.

CMO in charge of Sirmour suspended
सिरमौर के प्रभारी सीएमओ निलंबित

भोपाल। प्रशासन की ओर से शासकीय कार्य में अनियमितता और अनुशासनहीनता बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी गई है. वहीं विभाग के द्वारा आयोजित की जा रही आवश्यक बैठकों में भी अनुपस्थित पाए जाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं.

सिरमौर के प्रभारी सीएमओ निलंबित

सिरमौर के प्रभारी सीएमओ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है तो 5 परियोजना अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. नगरीय प्रशासन आयुक्त पी नरहरि ने रीवा कलेक्टर के प्रस्ताव पर सिरमौर के प्रभारी मुख्य नगरपालिक अधिकारी दयाराम मिश्रा को अनियमितताओं, अनुशासनहीनता, कार्यालय से अनुपस्थित रहने और कर्तव्यों के प्रति लापरवाही करने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. निलंबन अवधि के दौरान इनका मुख्यालय कार्यालय रीवा रहेगा और निलंबन अवधि में इन्हें नियमानुसार जीवन निर्वहन भत्ते की पात्रता रहेगी.

इसके अलावा प्रदेश के 5 जिला शहरी विकास अभिकरणों के परियोजना अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. नगरीय प्रशासन आयुक्त ने इन अधिकारियों को संबंधित जिले में शासन द्वारा संचालित योजनाओं की प्रगति और समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहने पर यह नोटिस जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details