मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

PM Modi के स्वागत में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते CM Shivraj, सुबह-सुबह लिया तैयारियों का जायजा

15 नवंबर यानी आज भोपाल आ रहे पीएम मोदी (pm modi) के स्वागत में और व्यवस्थाओं में किसी प्रकार की कमी न रहे इसके लिए सीएम शिवराज (cm shivraj) ने खुद तैयारियों का जायजा लिया. इसके साथ ही उन्हें निर्देश दिये.

By

Published : Nov 15, 2021, 8:01 AM IST

Updated : Nov 15, 2021, 8:40 AM IST

cm shivraj
सीएम शिवराज

भोपाल।पीएम मोदी (pm modi) के दौरे के पहले कोई भी कमी न रह जाए, इसलिए सोमवार सुबह से ही सीएम शिवराज (cm shivraj) उन स्थानों पर गए, जहां पीएम मोदी आने वाले हैं. यहां उन्होंने रिहर्सल का जायजा लिया. इसके साथ ही हर एक चीज पर अधिकारियों के साथ चिंतन मंथन किया. इतना ही नहीं सीएम शिवराज ने खुद जंबूरी मैदान (jamburi maidan) में माइक की टेस्टिंग की और देखा कि माइक कहीं डिस्टर्ब तो नहीं कर रहा है.

सीएम शिवराज ने दिए निर्देश

उद्घाटन से पहले सीएम ने लिया जायजा
सीएम शिवराज ने जम्बूरी मैदान में जनजातीय गौरव दिवस (janjati gaurav diwas) और रानी कमलापति रेलवे स्टेशन (rani kamlapati railway station) के उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया. पीएम मोदी के आगमन और समस्त कार्यक्रमों के लिए की गई व्यवस्थाओं को भी देखा. सीएम शिवराज पुलिस मुख्यालय के पास स्थित स्टेट कमांड एंड कंट्रोल सेंटर पहुंचे. यहां उन्होंने अधिकारियों की बैठक ली. इसके साथ ही उन्होंने जनजातीय गौरव दिवस के कार्यक्रम में आ रहे प्रतिभागियों के परिवहन, आवास और भोजन आदि की व्यवस्थाओं को भी जाना.

सीएम शिवराज ने अधिकारियों को दिए निर्देश
व्यवस्थाओं को लेकर सीएम शिवराज ने निर्देश दिए कि अन्य जिलों से आ रहे जनजातीय समुदाय के प्रतिभागियों सहित अन्य आमंत्रियों के लिए सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं. उन्होंने विशिष्ट-अतिथियों सहित सभी नागरिकों के लिए आवश्यक सुरक्षा व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने को कहा. सीएम शिवराज ने पीएम मोदी की यात्रा के संदर्भ में बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय (barkatullah university) परिसर स्थित हैलीपेड का अवलोकन किया. उन्होंने इस क्षेत्र की आवासीय दीवारों पर आवश्यक साज-सज्जा के निर्देश भी दिए. हैलीपेड से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन तक जाने के मार्ग का भी अवलोकन किया. उन्होंने यातायात व्यवस्था सुगम बनाए रखने के लिए की गई तैयारियों की जानकारी भी ली.

Airport से कम नहीं है Rani Kamlapati रेलवे स्टेशन, आज PM Narendra Modi करेंगे स्टेशन का लोकार्पण

रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर पीएम मोदी के आगमन और कार्यक्रम के संबंध में की गई व्यवस्थाओं की सीएम शिवराज ने जानकारी भी ली. इसके साथ ही जंबूरी मैदान पहुंचकर प्रधानमंत्री के आगमन पर की जा रहीं तैयारियां देखी. वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों से मंच, बैठक व्यवस्था और प्रदर्शनी स्थल के प्रबंधों के संबंध में जानकारी ली. सीएम शिवराज ने कहा कि देश की स्वतंत्रता में जनजातीय नायकों की महत्वपूर्ण भागीदारी रही है. यह उनका देश पर ऋण है. प्रधानमंत्री मोदी ने जनजातीय गौरव दिवस के माध्यम से इस ऋण को उतारने का प्रयास किया है.

Last Updated : Nov 15, 2021, 8:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details