मध्य प्रदेश

madhya pradesh

CM का युवाओं से सीधा संवाद, विवेकानंद जयंती पर लॉन्च होगी विशेष पॉलिसी

By

Published : Dec 13, 2022, 11:00 PM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज राजधानी भोपाल के रवींद्र भवन पहुंचे, जहां उन्होंने सुशासन समागम पर युवाओं से बात की. इस दौरान सीएम ने दो घोषणाएं की. पहली तो सीएम ने 12 जनवरी को युवा पॉलिसी लॉन्च करने का ऐलान किया. वहीं प्रदेश में नशे की चपेट में आ रहे युवाओं को लेकर हुक्काबार बंद करने की बात कही.

cm talk with young professionals
सीएम का युवाओं से सीधा संवाद

भोपाल।सीएम शिवराज ने भोपाल के रवींद्र भवन में सुशासन समागम पर प्रोफेशनल युवाओं से बातचीत की (cm talk with young professionals in bhopal). जिसमें सीएम शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश में युवाओं के लिए यूथ पॉलिसी बनाई जाएगी. वहीं सीएम ने बड़ा ऐलान किया है कि 12 जनवरी युवा पॉलिसी लॉन्च करेंगे. जिसकी पॉलिसी मामा नहीं बल्कि युवा ही बनाएंगे. इसकी लॉन्चिंग स्वामी विवेकानंद की जयंती पर होगी. इसके अलावा सीएम ने एक और बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि समाज नशा मुक्त बने, इसके लिए हुक्का बार बंद कर रहे हैं.

सीएम ने युवाओं को बताई मन की बात:सीएम ने प्रकृति को लेकर कहा कि गांव में यह नैसर्गिक होता है, आती पाती खेल होते थे. एक डाली से दूसरी डाली पर कूदने का खेल खेलते थे. नर्मदा नदी गांव से लगी थी. मैं तैरता था. सीएम ने कहा कि सभी लोग पर्यावरण की चिंता करें. पर्यावरण की सुरक्षा के लिए 19 फरवरी 2021 से प्रतिदिन पौधा लगाता हूं. जितनी आक्सीजन अपने लिए चाहिए, उतने पौधे तो सभी लगाएं. मेरे पिता डाक्टर बनाना चाहते थे. पढ़ने में अच्छा था. मैं लोगों के दर्द देखता था.

MP Government Recruitment के लिए डेढ़ लाख युवाओं ने कराया रजिस्ट्रेशन, जाने किस विभाग में हैं कितने पद

सरकार समझेगी विकास में क्या क्या चुनौतियां आ रही हैं: प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में विकास के लिए क्या-क्या चुनौतियां आ रही है. इनके समाधान के लिए क्या किया जाना चाहिए. कार्यक्रम में प्रदेश भर के एक हजार 323 प्रतिभागी शामिल हो रहे हैं. कार्यक्रम का आयोजन अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान द्वारा किया जा रहा है. रवींद्र भवन में होने वाले इस आयोजन में सुबह 11 बजे से ही विभिन्न विषयों पर अलग-अलग सत्र आयोजित किए गए.

जी 20 की अध्‍यक्षता भारत को मिलना गर्व की बात: जी 20 सम्मेलन की अध्यक्षता भारत को मिलने पर सीएम शिवराज ने कहा कि यह देश के लिए गर्व का विषय है. देश में कई बैठकें होंगी. मध्यप्रदेश में भी बैठकें करने का शुभ अवसर मिला है. इंदौर खजुराहो भोपाल में बैठक होगी. मेरे मन में यह विचार आ रहा है कि मध्य प्रदेश की ब्रांडिंग कैसे हो, अतिथियों के सम्मान में कोई कमी नहीं रहने देंगे. ऐसी छवि लेकर अतिथि जाएं, इसका प्रबंध करेंगे.

शिवराज सिंह नौकरशाही पर फिर बरसे: सीएम ने युवाओं से कहा कि मंत्रालय से देखो तो सब अच्छा दिखता है, लेकिन योजनाओं का सही क्रियान्वयन हो. योजनाओं की मॉनिटरिंग सरकारी सिस्टम के बाहर से मोनिटरिंग हो. बिना कठिनाई के बिना लिए दिए योजनाओं का लोगों को लाभ मिले. इन सबके लिए मैं प्रयास कर रहा हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details