मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महिला अपराध को रोकने वाले 'असली हीरो' का CM करेंगे सम्मान

प्रदेश में महिला अपराधों को रोकने और पीड़िताओं की मदद करने वाले लोगों को सीएम शिवराज सिंह चौहान सोमवार को सम्मानित करेंगे.

By

Published : Jan 10, 2021, 10:36 PM IST

CM shivraj
सीएम शिवराज सिंह

भोपाल।सोमवार को CM शिवराज सिंह चौहान महिला अपराधों को रोकने और पीड़िताओं की मदद करने वाले 'असली हीरो' को सम्मानित करेंगे. ये सम्मान समारोह मिंटो हॉल में आयोजित किया जाएगा, जिसके साथ प्रदेश स्तरीय जन जागरूकता अभियान की शुरुआत भी की जाएगी. इस कार्यक्रम में अभिनेता अक्षय कुमार और निशानेबाज मनु भाकर भी शामिल होंगे.

किया जाएगा अनुकूल वातावरण तैयार

प्रदेश स्तरीय जन जागरूकता अभियान का मुख्य उद्देश्य महिला अपराध के उन्मूलन में समाज की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करना, महिलाओं और बालिकाओं के लिए समाज में सम्मानजनक और अनुकूल वातावरण तैयार करना है.

अभिनेता अक्षय कुमार और निशानेबाज मनु भाकर देंगे प्रेजेंटेशन

सम्मान समारोह में अभिनेता अक्षय कुमार और निशानेबाज मनु भाकर ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे. अभियान के लिए एक बालिका 'गुड्डी' का Mascot (शुभंकर) विकसित किया गया है, जो न सिर्फ अपनी सुरक्षा के लिए सजग है, बल्कि दूसरों को भी सचेत करती है. CM शुभंकर का अनावरण करेंगे. उद्घाटन कार्यक्रम में भारतीय ओलंपियन निशानेबाज मनु भाकर और अभिनेता अक्षय कुमार वीडियो प्रजेंटेशन देंगे. इसके अलावा शौर्य दल की सदस्य, स्कूल-कॉलेज के प्राचार्य, मेधावी छात्र, NSS और NCC के बच्चे के साथ अशासकीय संगठन के सदस्य भी शामिल होंगे.

पढ़ें- सत्र पर सियासत : प्रोटेम स्पीकर को कांग्रेस ने लिखा पत्र

महिला सुरक्षा के लिए चलेगा 15 दिवसीय जागरुकता अभियान

महिलाओं को साइबर अपराध से सुरक्षा के लिए जागरूक करने 15 दिवसीय जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. इस दौरान निबंध, चित्रकला, वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जाएगा. 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर ग्राम सभा में महिला सुरक्षा गान का गायन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details