मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मिंटो हॉल में शिवराज सरकार, 'स्वास्थ्य आग्रह' के लिए सीएम का उपवास

By

Published : Apr 6, 2021, 10:10 AM IST

Updated : Apr 6, 2021, 1:35 PM IST

भोपाल के मिंटो हाल से अगले 24 घंटे तक सरकार संचालित होगी क्योंकि मुख्यमंत्री ने ये फैसला किया है कि मिंटो हाल में गांधी जी की प्रतिमा के पास वह 24 घंटे तक स्वास्थ्य आग्रह करेंगे. इसी दौरान 'मैं भी कोरोना वालंटियर हूं' अभियान की भी शुरूआत करेंगे.

shivraj
शिवराज सिंह

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मिंटो हॉल में गांधी प्रतिमा के पास 24 घंटे के लिए स्वास्थ्य आग्रह पर बैठे हैं, इस दौरान वे कोरोना के संबंध में चिकित्सा विशेषज्ञों, धर्मगुरुओं, जन-प्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों, कैबिनेट सदस्यों, मीडिया के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा करेंगे, साथ ही वहीं पर मुख्यमंत्री कोरोना से निपटने के लिए बैठक भी कर रहे हैं. इससे पहले सोमवार को सीएम ने जन-जागरूकता नगर यात्रा की थी.

खुले आसमान के नीचे मुख्यमंत्री कार्यालय

मुख्यमंत्री के 24 घंटे के स्वास्थ्य आग्रह के दौरान मिंटो हॉल में गांधी प्रतिमा के पास ही खुले आसमान के नीचे मुख्यमंत्री कार्यालय संचालित होगा, इस दौरान पूरे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा, साथ ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए वहां अस्थाई एनआईसी कक्ष भी बनाया जाएगा.

'मैं कोरोना वालंटियर अभियान'

सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना संक्रमण को समाप्त करने में हर व्यक्ति की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए 6 अप्रैल से प्रदेश में 'मैं कोरोना वालंटियर हूं' अभियान प्रारंभ किया जा रहा है, कोई भी व्यक्ति 181 नंबर पर संपर्क कर अथवा https://mp.mygov.in/वेबसाइट पर कोरोना वालंटियर के रूप में अपना पंजीयन करवा सकता है. कोरोना स्वयं-सेवक लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने, वैक्सीनेशन करवाने आदि के लिए प्रेरित करेंगे और इस कार्य में मदद भी करेंगे.

Last Updated : Apr 6, 2021, 1:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details