मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP में 18 वर्ष से ऊपर वालों को मुफ्त में लगेगी वैक्सीन, बीना में बनेगा 100 बेड का हाॅस्पिटल

By

Published : Apr 21, 2021, 5:20 PM IST

Updated : Apr 21, 2021, 5:39 PM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि एक मई से शुरू होने जा रहे वैक्सीनेशन के तीसरे चरण (Phase III of Vaccination) में 18 साल से ऊपर के लोगों को प्रदेश में वैक्सीन मुफ्त (Vaccine free) में लगाई जाएगी.

CM Shivraj Singh
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए जल्द ही सागर जिले के बीना में एक हजार बिस्तरों का अस्पताल खुलने जा रहा है. कैबिनेट की बैठक (Cabinet meeting) में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों को इसकी जानकारी दी. उन्होंने साफ कहा हाॅस्पिटल के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था बीना रिफाइनरी से की जाएगी. सीएम ने कहा कि एक मई से शुरू होने जा रहे वैक्सीनेशन के तीसरे चरण (Phase III of Vaccination) में 18 साल से ऊपर के लोगों को प्रदेश में वैक्सीन मुफ्त (Vaccine free) में लगाई जाएगी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

चौंका देने वाला ..! नासिक में चक्कर आने से एक दिन में 11 मरीजों की मौत

चार प्लांट शुरू

कोरोना को लेकर बुलाई गई कैबिनेट की आपात बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Chief Minister Shivraj Singh) ने बताया कि प्रदेश में कोरोना से रिकवर होने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. बुधवार को प्रदेश में 9035 लोग डिस्चार्ज हुए हैं. ऑक्सीजन की कमी (Lack of oxygen) न आए, इसके लिए खंडवा, शिवपुरी, उज्जैन और सिवनी जिले में ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen plant) शुरू हो गए हैं. जबलपुर का ऑक्सीजन प्लांट भी आज से शुरू हो सकता है. रतलाम, मंदसौर, मुरैना जिले में भी ऑक्सीजन प्लांट एक दो दिन में शुरू हो जाएंगे, सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि एक मई से सभी 18 साल के ऊपर की उम्र वालों को टीका लगाया जाना है, हालांकि भारत सरकार (Indian government) की डिटेल गाइडलाइन नहीं आई है, लेकिन मध्यप्रदेश में 18 साल के ऊपर की उम्र वालों को भी निःशुल्क ही टीका लगाया जाएगा.

बाहर से आने वाले मजदूरों को मिलेगा काम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, ने कहा कि संक्रमण के चलते मजदूरों को काम के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा, उन्हें 'मनरेगा' (MANREGA) के तहत काम दिया जाएगा. बुधवार को ही करीब 21 लाख मजदूरों को मनरेगा में काम दिया गया है. सभी मजदूरों की हर संभव मदद की जाएगी. 3 माह का उन्हें निःशुल्क राशन दिया जाए, बाहर से आने वाले मजदूरों का भी ख्याल रखा जाएगा.

सीएम शिवराज सिंह की अपील

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने (Breaking the corona infection chain) के लिए लोगों से घर पर ही रहने की अपील की है. सीएम ने कहा कि अपने गांव, शहर, काॅलोनी, मोहल्ले में कोरोना कर्फ्यू लगा दें और घर पर ही रहें. 30 अप्रैल तक ही घर में रहेंगे, तो इससे जीता जा सकता है.

Last Updated : Apr 21, 2021, 5:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details