मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गुजरात दौरे पर CM शिवराज, दांडी यात्रा में होंगे शामिल

सीएम शिवराज आज गुजरात दौरे पर हैं, जहां वे दांडी यात्रा में शामिल होंगे. सीएम ने पत्नी साधना संग मंदिर में भी पूजा-अर्चना की.

By

Published : Apr 1, 2021, 10:28 AM IST

Updated : Apr 1, 2021, 11:20 AM IST

CM Shivraj
सीएम शिवराज

भोपाल।सीएम शिवराज पत्नी साधना सिंह के साथ गुजरात दौरे पर हैं. सीएम वहां आज दांडी यात्रा में शामिल होंगे. यह दांडी यात्रा 17 किलोमीटर की है. बता दें बुधवार को कैबिनेट और कोरोना समीक्षा की बैठक करने के बाद गुजरात के लिए रवाना हो गए थे.

गुजरात दौरे पर CM शिवराज

महात्मा गांधी ने एक मुट्ठी नमक उठाकर पूरे देश को आजादी के लिए जागृत किया था. तभी से यह दांडी यात्रा जानी जाती है. इस दांडी यात्रा में सीएम शिवराज शामिल होंगे. सीएम ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे दांडी यात्रा के 75 साल पूरे होने पर फिर से आयोजित की जा रही दांडी यात्रा में शामिल होने का मौका मिल रहा है. दांडी यात्रा एक ऐसा आंदोलन था, जिसमें महात्मा गांधी ने एक मुट्ठी नमक उठाकर पूरे देश को आजादी के लिए जागृत किया था.

महाकाल मंदिर में ध्वज चल समारोह: सिर्फ इतने श्रद्धालुओं को ही मिलेगा प्रवेश

सीएम शिवराज ने आत्मनिर्भर भारत की कामना

सीएम शिवराज ने गुजरात भरूच के प्रसिद्ध भगवान स्वामीनारायण मंदिर में पूजा-अर्चना की. सीएम ने पत्नी साधना के साथ फोटो ट्विटर पर डाली. सीएम ने लिखा मंदिरों के दर्शन के फोटो मां नर्मदा से यही प्रार्थना है कि हे मां सुख, समृद्धि, ऋद्धि-सिद्धि सबकी जिंदगी में आये. समृद्ध और विकसित मध्यप्रदेश का निर्माण हो, आत्मनिर्भर भारत बने, कोविड 19 खत्म हो और यहां से नदियों के संरक्षण व पर्यावरण को बचाने का संकल्प भी प्रबल हुआ है.

सीएम शिवराज का ट्वीट

सीएम ने दूसरे ट्वीट में लिखा मां नर्मदा केवल जल नहीं देतीं, इनके जल से खेतों में फसलें लहलहाती हैं, हमें बिजली मिलती है. जिस मां रेवा के तट पर एक नहीं, अनेक साधु-संतों ने तपस्या करके मानवता को नया मार्गदर्शन दिया है, आज उस रेवा मैया के पवित्र संगम स्थल, जहां समुद्र से आकर मिली हैं, पर आकर हम धन्य हो गये.

Last Updated : Apr 1, 2021, 11:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details