मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

CM शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में किया पौधारोपण

नर्मदा जयंती के दौरान सीएम शिवराज ने एक साल तक पेड़ लगाने का संकल्प लिया है. इसी के तहत आज आज मंत्रालय पहुंच कर भोपाल में पहला पेड़ लगाया है.

By

Published : Feb 20, 2021, 12:07 PM IST

CM Shivraj planted sapling in the ministry
सीएम शिवराज ने मंत्रालय में पौधारोपण किया

भोपाल।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदा जयंती के दौरान एक साल तक रोजाना एक पेड़ लगाने का संकल्प लिया है. इसी के तहत आज मंत्रालय पहुंच कर भोपाल में पहला पेड़ लगाया है. वे अनुपूर और होशंगाबाद में पेड़ लगा चुके है और अब भोपाल में पहला पेड़ लगाया है. मंत्रालय में वल्लभ भवन के एनेक्सी में पौधारोपण के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया की हर दिन एक पौधा लगाने का संकल्प लिया है. इसकी शुरुआत नर्मदा जयंती से कर दी गई है.

सीएम शिवराज ने मंत्रालय में पौधारोपण किया

आम लोगों से पेड़ लगाने की अपील

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आम लोगों से भी ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने की अपील की है. रोजाना नहीं तो साल में एक बार एक पेड़ जरूर लगाये. सीएम ने कहा कि हमारी आने वाली पीढ़ी के लिए हमें एक स्वच्छ वातावरण का निर्माण करना होगा और इसके लिए पेड़ लगाना आवश्यक है. 'मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि आप सब भी अधिक से अधिक पेड़ लगाएं. जिससे प्रदेश के पर्यावरण को हरा भरा रखा जा सके.

पूर्व मंत्री को कंगना का जवाब, मैं ठुमके नहीं हड्डियां तोड़ती हूं

सीएम हर रोज लगाएंगे एक पेड़

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने रोजाना एक पौधा लगाने का संकल्प लिया है. इस संकल्प के तहत सीएम हर रोज एक पेड़ लगाएंगे. इसकी शुरूआत सीएम ने आज भोपाल मंत्रालय से कर दी है. इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि पर्यावरण दुनिया के सामने सबसे बड़ा मुद्दा मध्य है. प्रदेश की जीवन रेखा नर्मदा नदी किसी ग्लेशियर से नहीं गुजरती है. इसका पानी पेड़ों से ही मिलता है इसलिय प्रदेश मे पेड़ लगाकर बहुत आवश्यक है. मुख्यमंत्री ने नर्मदा जयंती महोत्सव के दौरान अनुपपुर मे सालभर पेड़ लगाने का संकल्प लिया था. जो अगले साल नर्मदा जयंती तक जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details