मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Paralympic 2020: भोपाल की प्राची यादव ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, सीएम ने ट्वीट कर दी बधाई

By

Published : Sep 2, 2021, 11:17 AM IST

Updated : Sep 3, 2021, 12:16 PM IST

मध्य प्रदेश की प्राची यादव ने पैरा केनो इवेंट में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए सेमी फाइनल में जगह बना ली है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर प्राची की बधाई दी है.

prachi yadav
प्राची यादव

हैदराबाद।ओलंपिक के बाद अब पैरालंपिक (Paralympic 2020) में भारतीय खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का परचम लहरा रहे हैं. पैरालंपिक में भारत अब तक दो गोल्ड के साथ 10 तमगे अपने नाम कर चुका है. इसी कड़ी में प्रदेश की प्राची यादव ने पैरा केनो इवेंट में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए सेमी फाइनल में जगह बना ली है. सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने ट्वीट कर प्राची की बधाई दी है.

सीएम ने दी बधाई
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश की बेटी प्राची यादव (Player Prachi Yadav) ने भोपाल के छोटे तालाब से प्रैक्टिस की है. सेमीफाइनल (Semifinal) में प्रवेश करने पर आपको हार्दिक बधाई. उन्होंने कहा कि आप स्वर्ण पदक जीतें और भोपाल समेत देश का नाम रोशन करें. हम सभी की शुभकामनाएं आपके साथ हैं.

पैरा ओलंपियन प्राची यादव से पीएम मोदी ने की बात, कहा- बगैर दबाव के देश को दो बेस्ट

बता दें कि प्राची रोजाना 4 घंटे प्रैक्टिस करतीं थीं. बचपन से ही उनके पैरों में तकलीफ रही है, जिस वजह से उन्हें चलने में काफी परेशानी होती है. फिर भी उन्होंने हार नहीं मानीं. कैनो इवेंट में जिसमें चप्पू चलाकर रेस जीती जाती है.

Last Updated : Sep 3, 2021, 12:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details