मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

तब्लीगी जमात में मध्यप्रदेश के लोग भी शामिल, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

दिल्ली में हुए तब्लीगी जमात में मध्यप्रदेश के करीब 100 लोग शामिल हुए थे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐसे लोगों की पहचान कर उनकी जांच करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Mar 31, 2020, 6:55 PM IST

Updated : Mar 31, 2020, 7:53 PM IST

cm-shivraj-singh-chouhan-gave-instructions-for-helth-checkup-tablighi-jamaat-people
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में निर्देश दिए हैं कि तब्लीगी जमात में हिस्सा लेने वाले प्रदेश के नागरिकों को क्वारेंटाइन करने की व्यवस्था की जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में हुए तब्लीगी जमात में से करीब 200 लोगों के कोविड-19 से संक्रमित होने तथा इनमें से 6 लोगों की तेलंगाना में मौत की जानकारी मिली है. मध्य प्रदेश से भी 100 से अधिक लोग इस धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि इस आयोजन में सम्मिलित मध्यप्रदेश के लोगों को चिन्हित करें और स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए. अगर किसी इनमें से कोई संदिग्ध दिखाई देता है, तो उनके टेस्ट और इलाज की समुचित व्यवस्था भी की जाए. सभी पुलिस अधीक्षकों को ये कार्रवाई जल्द से जल्द करने के लिए निर्देश दिए गए हैं.

इंदौर के हालात पर मुख्यमंत्री ने जताई चिंता

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर के लोगों से अपील की है कि टोटल लॉकडाउन में सहयोग करें. जो लोग पॉजिटिव हैं उन्हें और उनके परिजनों को क्वारेंटाइन करें. कोरोना हारेगा और इंदौर जीतेगा. आप घरों में रहें और प्रशासन का सहयोग करें. संकट बड़ा है. ये सच है. इंदौर दुनिया का अद्भुत शहर है, जिसने अपनी जागरूकता से स्वच्छता में तीन बार देश में अव्वल स्थान बनाया है.

Last Updated : Mar 31, 2020, 7:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details