मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

परिवार समेत सीएम शिवराज की धार्मिक यात्रा, भगवान वेंकटेश्वर और मेलुकोटे चेलुवनारायण स्वामी के किए दर्शन

सीएम शिवराज सिंह चौहान परिवार समेत तिरुपति पहुंचे, जहां उन्होंने बुधवार को भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन किए. इसके बाद वे कर्नाटक के मेलुकोटे चेलुवनारायण स्वामी मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने विधि-विधान से पूजा पाठ किया.

By

Published : Nov 18, 2020, 8:54 PM IST

CM Shivraj Singh Chauhan
सीएम शिवराज सिंह चौहान

आंध्र प्रदेश/ कर्नाटक। मध्य प्रदेश में हाल ही संपन्न हुए चुनावों में जीत हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को तिरुमला के प्रसिद्ध पहाड़ी मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन किये.मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार पर पहुंचने पर सीएम शिवराज का चौहान का तिरुमला तिरुपति देवस्थानम के शीर्ष अधिकारियों ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया.मार्च में मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद चौहान दूसरी बार अपने परिवार के साथ इस मंदिर में आए थे.

सीएम शिवराज सिंह चौहान

सुंदरकांड के पाठ में लिया हिस्सा

मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी ने दुनिया से कोरोना वायरस महामारी को खत्म करने के लिए वैदिक पुजारियों द्वारा पिछले चार महीनों से आयोजित किए जा रहे सुंदरकांड के पाठ में भी हिस्सा लिया.

कर्नाटक के मेलुकोटे चेलुवनारायण स्वामी मंदिर पहुंचे शिवराज

इसके बाद सीएम शिवराज परिवार समेत कर्नाटक के मांड्यकोट के प्रसिद्ध मंदिर मेलुकोटे चेलुवनारायण स्वामी मंदिर में पूजा का पाठ किया.मंदिर में पूजा पाठ करने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान मीडिया से बात की.

मेलुकोटे चेलुवनारायण स्वामी के आशीर्वाद से बना सीएम

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 'मैं मेलुकोटे चेलुवनारायण स्वामी के आशीर्वाद से मुख्यमंत्री बना हूं. मैंने मेलुकोटे चेलुवनारायण स्वामी से आशीर्वाद मांगा है कि मुझे इतनी शक्ति दें कि मेरा राज्य कोविड-19 से लड़ सके और राज्य के लोगों के जीवन में सुख-समृद्धि आए.सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत का सपना देखा है, ताकि भारत को पूरी दुनिया के सामने मजबूत बनाया जा सके. भगवान से प्रार्थना है कि ये सपना जल्द पूरा हो.

मेलुकोटे चेलुवनारायण स्वामी मंदिर

सोमवार को भोपाल से भरी थी उड़ान

बता दें सीएम शिवराज ने मध्यप्रदेश सरकार के नए विमान से सोमवार को पहली बार उड़ान भरी थी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नए विमान से सोमवार देर शाम परिवार सहित तिरुपति के लिए रवाना हुए थे. इस दौरान वे पहले हैदराबाद पहुंचे थे, जहां शमशाबाद में ग्राम मुचीनतल स्थित श्री चिन्ना जीयर स्वामी आश्रम में रुके. यहां सीएम शिवराज स्थानीय कार्यक्रम में शामिल हुए और रात्रि विश्राम किया था. उसके बाद तिरुपति पहुंचे जहां परिवार समेत रात विश्राम कर बुधवार को भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन किए और वहां कर्नाटक रवाना हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details