मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सोशल मीडिया के जरिए सीएम की अपील, कहा- घबराएं नहीं, हम लड़ेंगे और इस महामारी को हराएंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज साढ़े पांच बजे सोशल मीडिया के जरिए लोगों को संबोधित किया.

By

Published : Mar 29, 2020, 8:19 PM IST

cm-shivraj-singh-chauhan-facebook-live-on-lockdown
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

भोपाल। कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन किया गया है. जिसका आज पांचवा दिन है. इस दौरान पूरे देश में आंतरिक माइग्रेंट की समस्या देखने को मिल रही है. ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों को एक बार फिर आश्वासन दिया है कि वे सरकार उनके साथ है.

पैरामेडिकल स्टॉफ की सुरक्षा जरुरी

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि-

जो जहां वहीं रुक जाएं. ऐसे गरीब लोग जो दूसरे राज्यों में काम कर रहे थे. उन्हें रहने और खाने की व्यवस्था वहीं मुहैया कराई जाएगी. खाने और रहने का सारा खर्च सरकार वहन करेगी.

हम लड़ेंगे और जीतेंगे

इसके अलावा सीएम ने कहा कि संकट की इस घड़ी में फील्ड पर काम करने वाले लोग जिनमें डॉक्टर, पेट्रोल पंप पर काम करने वाले, स्वास्थ्य कर्मचारी शामिल हैं, सभी को प्रणाम करता हूं.

किसानों को घबराने की जरुरत नहीं

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस महामारी का मुकाबला सब मिलकर करेंगे. प्रधानमंत्री ने 1 लाख 70 हजार राहत पैकेज की घोषणा की है. साथ उन्होंने लोगों से अपील की वे घर से बाहर न निकलें.

मकान मालिक किराएदारों को न करें परेशान

वहीं सीएम ने कहा कि किसानों को घबराने की जरुरत नहीं है. किसान क्रेडिट कार्ड के भुगतान की तारीख को बढ़ाकर 31 अप्रैल कर दिया है. ये फसल कटाई का समय है, इसलिए हार्वेस्टर पर रोक नहीं है, फसल कटेगी और हम खरीदी की भी पूरी व्यवस्था करेंगे.

स्वास्थ्यकर्मियों का के लिए पचास लाख का बीमा

अगर कोई समस्या आती है तो टोल फ्री नंबर पर कॉल कर सकते हैं. संकट की इस घड़ी में सब सकारात्म भाव बनाए रखें. हम सब मिलकर इस महामारी को जरुर हराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details