मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Tokyo Olympics: ओलंपिक में भारत की जीत के लिए एमपी में हुआ प्लांटेशन, सीएम ने भी लगाया गुलमोहर का पौधा

टीटी नगर स्टेडियम परिसर में ओलंपिक में भारतीय दल की जीत की कामना के लिए खिलाड़ियों ने प्लांटेशन किया. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी भोपाल के स्मार्ट पार्क में गुलमोहर का पौधा लगाया और पर्यावरण का संदेश दिया.

By

Published : Jul 21, 2021, 9:10 PM IST

plantation for olympics
ओलंपिक के लिए किया पौधरोपण.

भोपाल। टोक्यो में होने वाले ओलंपिक में भारतीय दल की जीत की कामना के लिए खिलाड़ियों ने प्लांटेशन किया. टीटी नगर स्टेडियम परिसर के सामने इन सभी ने नीम, आम और पीपल के पेड़ लगाकर एक और पर्यावरण का संदेश दिया. दूसरी और खिलाड़ियों की जीत की कामना की. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी पौध रोपण किया.

23 जुलाई से होगा शुभारंभ
23 जुलाई से टोक्यो में खेलों के महाकुंभ ओलंपिक का शुभारंभ होना है. ऐसे में भारतीय दल में मध्य प्रदेश के भी खिलाड़ी शामिल हैं. खिलाड़ियों की जीत की कामना के लिए तरह-तरह के प्रमोशन और कार्यक्रम किए जा रहे हैं. भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम में रहने वाले खिलाड़ियों ने भारतीय टीम की जीत की कामना के लिए पौधे लगाए. स्टेडियम परिसर के सामने ही खिलाड़ियों ने आम, पीपल के साथ ही नीम के पौधे लगाए.

खिलाड़ियों ने स्टेडियम में लगाए पौधे.

भारतीय टीम के लिए की प्रार्थना
हिंदू धर्म में इन वृक्षों को पूजनीय माना जाता है, ऐसे में इन खिलाड़ियों ने भी पौधे लगाने के साथ भारतीय टीम की जीत की प्रार्थना की. इन खिलाड़ियों का कहना है कि पौधा रोपण करने से एक ओप पर्यावरण संरक्षण होता है, तो वहीं वातावरण में ऑक्सीजन की प्रतिशतता बढ़ती है.

पौधे लगाकर की जीत की कामना.

Tokyo Olympics-2021: होशंगाबाद का लाल, ओलंपिक में करेगा कमाल!

कुछ खिलाड़ियों का कहना है कि मध्य प्रदेश से उनके कुछ साथी ओलंपिक की टीम में हैं. ऐसे में कामना करते हैं कि वह खिलाड़ी भी पदक जीत कर आएं. फिलहाल तो देशभर के लोग यही प्रार्थना कर रहे हैं कि भारत के खिलाड़ी ओलंपिक में अच्छे से अच्छा प्रदर्शन कर पदक अपनी झोली में लेकर आएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details