मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीएम शिवराज सिंह ने पत्नी के साथ मनाया जन्माष्टमी का त्योहार, लोगों को दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री निवास पर कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर सीएम शिवराज सिंह पत्नी साधना सिंह के साथ पूजा-पाठ किए. मुख्यमंत्री निवास में कृष्णजन्म से लेकर उनके गोवर्धन पर्वत उठाने तक की झांकी का मंचन किया गया था,

By

Published : Aug 13, 2020, 5:14 AM IST

CM Shivraj Singh
सीएम शिवराज सिंह

भोपाल| कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बुधवार को देर रात हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के चलते जो भक्तों में उल्लास मंदिरों और सड़कों पर दिखाई देता था वह इस बार पूरी तरह से नदारद रहा है. मुख्यमंत्री निवास पर कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर सीएम शिवराज सिंह पत्नी साधना सिंह के साथ पूजा-पाठ किए. मुख्यमंत्री निवास में कृष्णजन्म से लेकर उनके गोवर्धन पर्वत उठाने तक की झांकी का मंचन किया गया था, इस साल परिवार की उपस्थिति में ही सीएम ने जन्माष्टमी का पर्व मनाया है .

सीएम शिवराज सिंह ने मनाया जन्माष्टमी का त्योहार

बता दे कि कोरोना संक्रमण का असर इस वर्ष मुख्यमंत्री निवास पर भी दिखाई दिया. जहां पिछले 13 वर्षों से सीएम शिवराज सिंह चौहान के द्वारा भव्य आयोजन के साथ जन्माष्टमी मनाई जाती थी, और स्वयं आगे होकर शिवराज सिंह चौहान मटकी भी फोड़ा करते थे, लेकिन इस बार मुख्यमंत्री निवास का नजारा पूरी तरह से बदला हुआ था.

मुख्यमंत्री निवास पर सीएम शिवराज सिंह चौहान और साधना सिंह ने भगवान कृष्ण की पूजा अर्चना की, और आरती संपन्न होने के बाद पारिवार के लोगों को प्रसाद वितरित किया. इस दौरान शिवराज सिंह चौहान और साधना सिंह ने जमकर कृष्ण भजन भी गाए. वहां उपस्थित पारिवार के लोगों ने भी इस भजन का आनंद उठाया. और सभी कृष्ण भक्ति में लीन नजर आए.

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के नागरिकों को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी है.सीएम शिवराज सिंह ने कृष्ण जन्माष्टमी की सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए आव्हान किया कि सभी भगवान श्रीकृष्ण के कर्मयोग, भक्तियोग और ज्ञानयोग को आत्मसात कर अपना जीवन राष्ट्र सेवा और निर्धन कल्याण के लिए समर्पित करते हुए सार्थक करें .

ABOUT THE AUTHOR

...view details