मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खराब मौसम की वजह से सीएम शिवराज का सागर दौरा रद्द

By

Published : Aug 29, 2020, 11:23 AM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुरखी विधानसभा के राहतगढ़ में सोयाबीन की फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेने जाने वाले थे, लेकिन खराब मौसम की वजह से उन्हें अपना दौरा निरस्त करना पड़ा है.

CM Shivraj Singh
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

भोपाल।खराब मौसम की वजह से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सागर दौरा रद्द हो गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुरखी विधानसभा के राहतगढ़ में सोयाबीन की फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेने जाने वाले थे, लेकिन खराब मौसम की वजह से उन्हें अपना दौरा निरस्त करना पड़ा है. अब मंत्री गोविंद सिंह राजपूत और नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेंगे.

सागर की सुरखी विधानसभा में उपचुनाव होना है, जहां से पूर्व में कांग्रेस के प्रत्याशी रहे गोविंद सिंह राजपूत बीजेपी की ओर से चुनाव लड़ेंगे, इस चुनाव में जीत हार ही उनका भविष्य तय करेगा. यही वजह है कि वे लगातार क्षेत्र में सक्रिय हैं और कार्यक्रमों के माध्यम से क्षेत्र की जनता को अपनी ओर करने की कोशिश में जुटे हैं.

इस सीट से कांग्रेस ने अब तक अपना प्रत्याशी तो घोषित नहीं किया है, लेकिन अंदर खाने कांग्रेस भी क्षेत्र में अपनी सक्रियता निरंतर बढ़ा रही है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाल ही में किसानों की फसलों को हुए नुकसान के विषय में प्रशासन को ज्ञापन सौंपा था और जल्द सर्वे कराकर मुआवजा दिलाने की मांग की थी.

किसानों की फसलों को हुए नुकसान का मुद्दा कांग्रेस के पाले में जाता देख गोविंद सिंह राजपूत ने शिवराज सिंह चौहान को भी सागर बुला लिया, ताकि कांग्रेस इस मुद्दे को आगे ना भुना सके. वैसे तो जिलेभर में भी सोयाबीन की फसलों को नुकसान हुआ है, लेकिन प्रदेश के मुखिया का सुरखी विधानसभा क्षेत्र में ही नुकसान का जायजा लेने के लिए आना साफ तौर पर विधानसभा उपचुनाव को लेकर लिया गया एक मास्टर स्ट्रोक ही है.

ये भी पढ़े-बढ़ते अपराध, कानून व्यवस्था पर गृह मंत्री ने की बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सागर आने की सूचना देर रात सोशल मीडिया के माध्यम से जारी हुई, जिसमें राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने दावा किया कि क्षेत्र में किसानों को हुए नुकसान के विषय में उनके द्वारा शिवराज सिंह चौहान से चर्चा की गई, जिसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद क्षेत्र में फसलों का जायजा लेने के लिए तैयार हो गए और अचानक उनका सागर दौरे का प्लान बनाया. लगातार जारी बारिश और खराब मौसम की वजह से सीएम का दौरा रद्द कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details