मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना कहर: संकट के समय काम कर रहे लोगों का मुख्यमंत्री ने जताया आभार

ग्वालियर और जबलपुर के कोरोना पॉजिटिव मरीजों के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है, जो प्रदेश के लिए एक राहत भरी खबर है. इस संकट की घड़ी में काम कर रहे लोगों का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आभार व्यक्त किया है.

By

Published : Mar 29, 2020, 7:49 AM IST

CM expressed gratitude
सीएम ने व्यक्त किया आभार

भोपाल।कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए प्रदेश सरकार के साथ कई सामाजिक संगठन भी लगातार काम कर रहे हैं. जिसके सार्थक परिणाम भी अब सामने दिखाई देने लगे हैं. ग्वालियर और जबलपुर के कोरोना पॉजिटिव मरीजों के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है, जो प्रदेश के लिए एक राहत भरी खबर है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. यह अच्छी बात है कि ग्वालियर और जबलपुर के मरीजों के स्वास्थ्य में बेहतर सुधार हुआ है. उनक कहना है कि हमें इस संकट की घंटी में केवल संयम के साथ घर में रहने की जरूरत है.

सीएम ने व्यक्त किया आभार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिये अपनी जान की परवाह किये बिना निरंतर कार्य कर रहे डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल कर्मी, पत्रकारगण, पुलिसकर्मी, नगरीय निकायों के अमले, राजस्व अमले, स्वयं सेवी संस्थाओं सहित सभी का आभार व्यक्त किया है और कहा है कि इस सहयोग का ऋण कभी चुकाया नहीं जा सकेगा.

शिवराज सिंह का कहना है कि आज मैं स्वयं राजधानी की सड़कों पर लोगों से मिलने के लिए पहुंचा था. इस दौरान काम कर रहे लोगों का जज्बा देखकर मैं दंग रह गया हूं. सभी लोग इस संकट के समय में कंधे से कंधा मिलाकर पूरी ताकत के साथ काम कर रहे हैं. मैं सभी को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि ना केवल प्रदेश सरकार बल्कि प्रदेश का एक-एक व्यक्ति इस संकट के समय में प्रदेश के हर नागरिक के साथ खड़ा हुआ है, किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है.

मुख्यमंत्री ने इस संकट की घड़ी में आमजन की सहूलियत के लिये विभिन्न घोषणाएं भी की हैं. किसान क्रेडिट कार्ड की राशि, प्रोफेशनल टैक्स, संपत्ति कर जमा करने की अंतिम तिथि को 30 अप्रैल किया गया है. वहीं संपत्ति क्रय-विक्रय की वर्ष 2019-20 की कलेक्टर गाईड लाइन की तिथि को भी 30 अप्रैल किया गया है. विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं की फीस भरने की तिथि को भी 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details