मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने पहुंचे सीएम शिवराज, कहा- जनता की सेवा है हमारा पहला धर्म

By

Published : Sep 2, 2020, 5:24 PM IST

Updated : Sep 2, 2020, 5:33 PM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को सीहोर जिले के बाढ़ प्रभावित तहसील बुधनी के शाहगंज का दौरा किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि आपदा के इस दौर में संकट में प्रदेश सरकार जनता के साथ है.

cm shivraj
शिवराज सिंह चौहान

सीहोर।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को सीहोर जिले के बाढ़ प्रभावित तहसील बुधनी के शाहगंज का दौरा किया. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बाढ़ प्रभावितों से मिलकर उनका हालचाल जाना है.

सीएम शिवराज सिंह

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शाहगंज में बाढ़ प्रभावितों को संबोधित करते हुए कहा कि आपदा के इस दौर में संकट में प्रदेश सरकार जनता के साथ है, और किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है. प्रदेश की जनता को हर संभव सहायता मुहैया कराई जाएगी. साथ ही सीएम ने कहा कि बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों की फसल, मकान, सामान हर क्षति का पूरा आकलन कर जल्द से जल्द राहत राशि पहुंचाई जाएगी.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. आपके साथ आपका मामा खड़ा हुआ है. 14 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं. सबका ध्यान रखना और सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में सभी को आधा-आधा क्विंटल गेहूं और पांच 5 लीटर कैरोसिन दिया जाए. इस दौरान सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सत्ता में आते ही कोरोना संकट की चुनौतियों से निपटने के लिये पूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की हैं और बाढ़ आपदा के इस संकट से भी जनता को शीघ्र निकाल लिया जाएगा.

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हमारा पहला धर्म जनता की सेवा है, जब जनता संकट में हो तो शिवराज घर पर नहीं बैठ सकता, ऐसे संकट में हमने कंट्रोल रूम बनाकर मुख्य सचिव, डीजीपी के साथ चौबीस घंटे बिना सोये लगातार निगरानी बनाए रखी ,कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी को भी निर्देशित किया कि वे भी बिना सोये राहत एवं बचाव कार्य का मोर्चा संभालें.

Last Updated : Sep 2, 2020, 5:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details