मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीएम ने दिए आपराधिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश, खुद कमलनाथ करेंगे समीक्षा

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपराधिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश पुलिस प्रशासन को दिए हैं. अब वे खुद समय-समय पर अपराधिक मामलों की समीक्षा करेंगे.

By

Published : Mar 2, 2019, 11:47 PM IST

मुख्यमंत्री कमलनाथ

भोपाल। प्रदेश में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अब सख्त रुख अपनाया है. उन्होंने प्रदेशभर में आपराधिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश महानिदेशक को दिए थे, जिसको लेकर पुलिस मुख्यालय ने प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षक को भी आसामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए है. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री की गई कार्रवाई की समीक्षा अब खुद करेंगे.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कानून व्यवस्था को लेकर कहा कि अपराधिक तत्वों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा. अपराधी कोई भी हो बिना किसी दबाव के पुलिस प्रशासन उस पर कड़ी कार्रवाई करेगा. पुलिस मुख्यालय को मुख्यमंत्री के स्पष्ट निर्देश है कि अपराधिक तत्वों पर कार्रवाई में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को भी दंडित किया जाए. साथ ही आम जनता की शिकायतों में जो भी अधिकारी लापरवाही बरते उसे भी दंडित किया जाए.

माना जा रहा है कि हाल ही में हुई अपहरण की कई घटनाओं और विपक्ष के सवालों को लेकर मुख्यमंत्री ने कदम उठाया है. सीएम कमलनाथ इसके पहले भी कह चुके है कि उनके शासन में किसी तरह की लापरवाही नहीं बर्दाश्त की जाएगी. हालांकि अब ये देखना लाजमी होगा कि सीएम के इस निर्देश के बाद प्रदेश में अपराधिक घटनाएं थमती है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details