मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल गैस त्रासदी के मृतकों को सीएम ने दी श्रद्धांजलि, अब्दुल जब्बार को किया याद

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गैस त्रासदी की 35वीं बरसी पर हादसे में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी है. इसके साथ ही सीएम कमलनाथ ने लोगों से पर्यावरण प्रदूषण के प्रति हमेशा सतर्क और सजग रहने की अपील की है.

By

Published : Dec 2, 2019, 10:37 PM IST

Updated : Dec 3, 2019, 1:19 AM IST

सीएम कमलनाथ
सीएम कमलनाथ

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल गैस त्रासदी में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी है. सीएम ने इस त्रासदी की 35वीं बरसी पर कहा कि ऐसा दर्दनाक हादसा फिर कभी ना हो, इसके लिए नागरिकों को सतर्कता बरतने जरूरी है. साथ ही पर्यावरण प्रदूषण के प्रति हमेशा सजग रहने की भी अपील की है.

CM कमलनाथ ने दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री ने कहा कि, विश्व की सबसे भीषणतम औद्योगिक त्रासदी में हमने जो भयानक दुष्परिणाम देखे हैं. वो सभी के लिए एक सबक है. पर्यावरण की अनदेखी से आगे ऐसी कोई दुर्घटना ना हों, जो निर्दोष लोगों के लिए जानलेवा बने. मुख्यमंत्री ने कहा कि गैस हादसे ने भोपाल वासियों को गहरे जख्म दिए हैं. उनका कहना है कि राहत पुनर्वास के लिए प्रभावितों के बेहतर इलाज मिले, यह सरकार की जिम्मेदारी है.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने त्रासदी की 35वीं बरसी पर भोपाल गैस पीड़ित महिला उद्योग संगठन के संयोजक अब्दुल जब्बार को याद करते हुए कहा कि, जब्बार ने गैस पीड़ित विशेषकर महिलाओं के राहत पुनर्वास और उनके इलाज के लिए जीवनभर संघर्ष किया.

Last Updated : Dec 3, 2019, 1:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details