मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने की एवरेस्ट फतह करने वाली दोनों युवा महिला पवर्तारोहियों से मुलाकात

भोपाल में आज मुख्यमंत्री कमलनाथ ने माउंट एवरेस्ट पर फतह करने वाली दो युवा महिला पवर्तारोहीयों से मुलाकात की है. पवर्तारोही भावना डेहरिया और मेघा परमार प्रदेश की पहली महिलाएं हैं जिन्होंने माउंट एवरेस्ट फतेह किया है.

By

Published : May 31, 2019, 11:19 PM IST

दोनों युवा महिला पवर्तारोही

भोपाल।मुख्यमंत्री कमलनाथ ने माउंट एवरेस्ट पर फतह करने वाली मध्यप्रदेश की दो युवा महिला पवर्तारोही भावना डेहरिया और मेघा परमार ने मुलाकात की. यह प्रदेश की पहली महिलाएं हैं जिन्होंने माउंट एवरेस्ट पर पहुंचकर राष्ट्रीय ध्वज फहराया है. खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी, संचालक खेल एवं युवा कल्याण डॉ एसएल थाउसेन भी मौके पर उपस्थित थे.

पवर्तारोहीयों के साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ
पवर्तारोही भावना डेहरिया छिंदवाड़ा की हैं और मेघा परमार सीहोर की रहने वालीं हैं. दोनों साहसिक युवा महिलाओं ने मजबूत इरादों के साथ 50 दिनों में एवरेस्ट की चोटी फतेह की. इसके पहले प्रदेश के भगवान सिंह और रत्नेश पांडे ने माउंट एवरेस्ट पर फतह हासिल की है.


मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दोनों महिला पवर्तारोही को बधाई देते हुए कहा कि साहसिक खेल और अन्य खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए राज्य सरकार विशेष प्रयास कर रही है और प्रदेश का जो भी पर्वतारोही माउंट एवरेस्ट पर फतह करेगा, राज्य सरकार उसे यात्रा के लिए मदद देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details