मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बाढ़ की मॉनीटरिंग कर रहे खुद CM कमलनाथ, अधिकारियों को अलर्ट रहने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री कमलनाथ मध्यप्रदेश में लगातार बारिश के चलते बिगड़े हालातों को लेकर मॉनिटरिंग कर रहे हैं.सीएम ने जनता से अपील की है कि वह भी विशेष सावधानी बरतें, जिससे कोई अप्रिय घटना घटित ना हो. सीएम ने कहा कि देशभर में बरसात का दौर जारी है.

By

Published : Aug 15, 2019, 11:53 PM IST

डिजाइन फोटो

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते बिगड़े हालातों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. सीएम ने भारी बारिश के दौरान किसी भी तरह के जानमाल का नुकसान रोकने के लिए शासन और प्रशासन को चौकस रहने और राहत एवं बचाव के सभी उपाय करने के निर्देश दिए हैं.

सीएम ने जनता से अपील की है कि वह भी विशेष सावधानी बरतें, जिससे कोई अप्रिय घटना घटित न हो. सीएम ने कहा कि देश भर में बरसात का दौर जारी है. कई राज्यों में बाढ़ के हालात हैं. वहीं प्रदेश के भी कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है. बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं.

सीएम ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए प्रदेश में प्रशासन को पहले से ही निर्देश दिए हैं कि आपदा प्रबंधन के तहत जितने भी जलभराव वाले क्षेत्र, निचली बस्तियां और डूब प्रभावित क्षेत्र हैं, वहां पर विशेष चौकसी और सावधानी बरती जाए. साथ ही सीएम ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि भारी बारिश के दौरान ऐसी जगहों पर जाने से बचें. जहां दुर्घटना की संभावना हो. अगर पुल-पुलिया और रपटों पर पानी ऊपर से बह रहा है तो उसे पार करने से बचें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details