मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आतंकवाद को लेकर बोले सीएम कमलनाथ,कहा- भारत पैदा नहीं करता आतंकवाद

By

Published : Feb 25, 2020, 3:03 PM IST

सीएम कमलनाथ मंगलवार को भोपाल में आयोजित मसाजिद कमेटी के कार्यक्रम में पहुंचे, यहां उन्होंने कहा कि भारत विभिन्नताओं का देश है यहां कोई आतंकवाद नहीं पैदा करता.

cm kamal nath
कार्यक्रम में सीएम कमलनाथ

भोपाल।राजधानी भोपाल में सीएम कमलनाथ ने मसाजिद कमेटी के भवन का लोकार्पण किया, इस दौरान मसाजिद कमेटी द्वारा किए जा रहे सामाजिक काम की मुख्यमंत्री ने तारीफ की साथ ही उन्होंने कहा भारत देश की संस्कृति भाईचारे की है और यही सभ्यता भारत की सबसे बड़ी शक्ति है. आतंकवाद को लेकर कमलनाथ ने कहा कि भारत में कोई भी धर्म आतंकवाद पैदा नहीं करता.

सीएम कमलनाथ

मुख्यमंत्री ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से सवाल करते हुए कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अमेरिका के राष्ट्रपति से ऐसा कोई देश है, जहां इतनी विभिन्नताओं के बीच एकता हो यही भारत की महानता है. संस्कृति भाईचारा का जो वातावरण बना है इसका श्रेय बुजुर्गों को जाता है, लेकिन नई पीढ़ी इसे अपना नहीं रही है ये चिंता का विषय है आज के नौजवान की सोच कुछ अलग है.

सीएम कमलनाथ

भारत में कोई आतंकवाद नहीं

आतंकवाद पर बोलते हुए सीएम कमलनाथ ने कहा कश्मीर का आतंकवाद भारत का आतंकवाद नहीं है. भारत में कोई भी धर्म आतंकवाद पैदा नहीं करता है. अमेरिका और हॉलैंड में ग्रह तंबादे भारत में कोई आतंकवाद पैदा नहीं हुआ है.

इमाम और मोज्जिम की सैलरी बढ़ाने की मांग

अल्पसंख्यक मंत्री आरिफ अकील ने सीएम कमलनाथ से इमाम और मोज्जिम की वेतन बढ़ाने की मांग की है, इस पर सीएम ने कहा कि वे बोलेंगे नहीं करके दिखाएगे. उन्होंने कहा कि पिछले 15 साल में सिर्फ बोला ही गया है, लेकिन वे बोलते नहीं करके दिखाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details