मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सीएम कमलनाथ ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, कहा- नई पीढ़ी को समझना चाहिये स्वतंत्रता का मूल्य

By

Published : Aug 14, 2019, 11:14 PM IST

सीएम कमलनाथ ने प्रदेश के नागरिकों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है. सीएम ने नई पीढ़ी से स्वतंत्रता का मूल्य समझने की अपील करते हुए उन्हें स्वतंत्रता का अर्थ समझाया.

सीएम कमलनाथ

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश के नागरिकों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. मुख्यमंत्री ने अमर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि उनकी शहादत के कारण ही भारत को स्वतंत्रता मिली है. नई पीढ़ी को स्वतंत्रता का मूल्य समझने के लिए बलिदानी क्रांतिकारियों और स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास का भी अध्ययन करना चाहिए.

सीएम कमलनाथ ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

सीएम ने कहा कि भारत की आजादी को ज्यादा अर्थपूर्ण बनाने के लिए हर नागरिक को ईमानदारी से अपने कर्तव्य निभाने होंगे. प्रदेशवासियों को देश की एकता और अखंडता के प्रति हमेशा जागरूक रहना चाहिए और स्वतंत्रता की रक्षा के लिए हमेशा चैतन्य रहना चाहिए.

सीएम कमलनाथ ने मीडिया से रुबरु होते हुए कहा कि गणतंत्र अपने देश की पहचान है, संस्कृति है, अपने देश की सभ्यता और एकता है. हम इसे कायम रखें और हमें ऐसा एहसास करें कि भारत ही एक ऐसा देश है, जहां इतनी विभिन्नता है. फिर भी भारत एक झंडे के नीचे खड़ा है. यह हमारे शहीदों के योगदान और हमारे पूर्वजों की देन है, जिन्होंने हमारे देश को संविधान दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details