मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जौरा विधानसभा सीट जीतने पर कांग्रेस का फोकस, सीएम कमलनाथ ने किया मंथन

जौरा विधानसभा सीट को एक बार फिर से हालिस करने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने होमवर्क शुरू कर दिया है. इस सिलसिले में भोपाल में सीएम कमलनाथ ने मुरैना जिले के नेताओं के साथ एक मैराथन बैठक की.

By

Published : Feb 6, 2020, 7:26 PM IST

Updated : Feb 6, 2020, 10:58 PM IST

Chief Minister Kamal Nath
मुख्यमंत्री कमलनाथ

भोपाल। जौरा विधानसभा खाली सीट सीट को हासिल करने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने होमवर्क शुरू कर दिया है. इस सिलसिले में सीएम कमलनाथ ने बुधवार शाम को सीएम हाउस में मुरैना जिले के नेताओं की एक मैराथन बैठक की. करीब साढे़ 4 घंटे चली इस बैठक में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने स्थानीय नेताओं से जौरा विधानसभा के समीकरणों को समझा साथ ही उन्होंने सर्वे की जानकारी स्थानीय नेताओं को दी.

जौरा विधानसभा सीट जीतने पर कांग्रेस का फोकस

इस दौरान बैठक में सीएम कमलनाथ ने विधानसभा के जातीय समीकरण को समझाने की कोशिश की. साथ ही जौरा में सहानुभूति लहर की स्थिति को जाना और चुनाव जीतने के तमाम पहलू पर चर्चा की.

मुख्यमंत्री कमलनाथ बैठक के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह के साथ बैठक करेंगे और उसके साथ दिल्ली जाकर आलाकमान से चुनावी रणनीति पर विचार विमर्श करेंगे.

बैठक में मुख्यमंत्री ने सबसे पहले जौरा विधानसभा के जातीय समीकरणों की जानकारी ली. जिसमें ये निकलकर आया कि जौरा विधानसभा में अनुसूचित जाति के अलावा ब्राह्मण, कुशवाह, राजपूत और धाकड़ समाज के मतदाताओं का बाहुल्य है. बैठक में जातीय समीकरण के आधार पर टिकट किसको देना चाहिए, इससे पार्टी आलाकामान ही तय करेगा.

Last Updated : Feb 6, 2020, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details