मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल: नूतन कॉलेज में बनी शहर की सबसे बड़ी लाइब्रेरी, छात्राओं को मिलेगी सभी सुविधाएं

भोपाल शहर के नूतन कॉलेज में नई चार मंजिला लाइब्रेरी बनकर तैयार है, ये शहर के अन्य कॉलेजों की तुलना में सबसे बड़ी लाइब्रेरी है. जिसमें कॉलेज की छात्राओं को सभी सुविधाएं मिलेंगी. साथ ही दिव्यांगों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है.

By

Published : Jan 21, 2020, 2:03 PM IST

Updated : Jan 21, 2020, 2:59 PM IST

citys-largest-library-built-at-nutan-college-in-bhopal
नूतन कॉलेज में बनी शहर की सबसे बड़ी लाइब्रेरी

भोपाल। राजधानी के नूतन कॉलेज में नई चार मंजिला लाइब्रेरी बनकर तैयार है. ये शहर के अन्य कॉलेजों की तुलना में सबसे बड़ी लाइब्रेरी है. लाइब्रेरी एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि इस लाइब्रेरी में कॉलेज की छात्राओं को सभी सुविधाएं मिल सकेगी. वहीं दिव्यांगों के लिए इस लाइब्रेरी में विशेष व्यवस्था की गई है.

नूतन कॉलेज में बनी शहर की सबसे बड़ी लाइब्रेरी

नूतन कॉलेज में चार मंजिला लाइब्रेरी जल्द ही शुरू होगी. ये शहर के सरकारी कॉलेजों की सबसे बड़ी लाइब्रेरी है. इसमें छात्राओं को स्मार्ट लाइब्रेरी के साथ ही जिम और ई लाइब्रेरी, बुक बैंक जैसी सुविधाएं मिल सकेंगी. इसमें 50 हजार से अधिक किताबें होगी.लाइब्रेरी एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि इस लाइब्रेरी में 20 से अधिक कंप्यूटर लगाए जाएंगे. इतना ही नहीं इसमें डिजिटल रूम के साथ ही अन्य सुविधाएं मिलेगी.

वर्तमान में कॉलेज में संचालित लाइब्रेरी में सीमित संख्या में ही छात्राएं बैठ पाती हैं और बुक्स भी प्रॉपर डिस्प्ले नहीं हो पाती है, हालांकि इस नई लाइब्रेरी के सौगात मिलने के बाद छात्राओं को कई अन्य सुविधाएं भी मिल सकेगी.

Last Updated : Jan 21, 2020, 2:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details