मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

15 अक्टूबर से राजधानी में खुलेंगे सिनेमा हॉल, जल्द जारी होंगे विस्तृत दिशा निर्देश

केंद्र सरकार ने अनलॉक 5 की गाइडलाइन जारी कर दी है. इसके मुताबिक राजधानी भोपाल में 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल थियेटर्स और मल्टीप्लेक्स खुल सकेंगे. हालांकि यह सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स क्षमता से 50 फीसदी ही दर्शकों को प्रवेश दे सकेंगे.

By

Published : Oct 1, 2020, 12:54 PM IST

File photo
फाइल फोटो

भोपाल। केंद्र सरकार ने अनलॉक 5 की गाइडलाइन जारी कर दी है. इस गाइडलाइन के मुताबिक राजधानी भोपाल में 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल थियेटर्स और मल्टीप्लेक्स खुल सकेंगे. हालांकि यह सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स क्षमता से 50 फीसदी ही दर्शकों को प्रवेश दे सकेंगे. इसके अलावा सेनिटाइजर मास्क और थर्मल स्क्रीनिंग की भी पूरी व्यवस्थाएं करनी होगी. हालांकि इसे लेकर फिलहाल विस्तृत दिशा निर्देश जारी नहीं किए गए हैं.

भोपाल में 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल खुलेंगे
कोरोना संक्रमण के चलते व्यापार, व्यवसाय, बाजार और सिनेमा हॉल मल्टीप्लेक्स सभी ठप पड़े हुए थे, सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स तो पिछले 6 महीने से बंद पड़े हुए हैं. लेकिन अब केंद्र सरकार ने अनलॉक 5 की गाइडलाइन जारी की है.

उसमें सिनेमा हॉल थियेटर्स और मल्टीप्लेक्स को खोले जाने की अनुमति दे दी गई है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल और थिएटर्स खोले जाएंगे. बताया जा रहा है कि इन सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स में क्षमता से 50 प्रतिशत दर्शकों को ही प्रवेश दिया जाएगा.

हॉल में एक कुर्सी छोड़कर दूसरी कुर्सी पर दर्शकों को बैठाया जाएगा. इसके अलावा सिनेमा हॉल में प्रवेश करने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग हैंड सेनिटाइजर और मास्क लगाना अनिवार्य होगा. इसके अलावा ऑनलाइन टिकट बुक की जाएगी. काउंटर से किसी भी दर्शक को टिकट नहीं मिलेगा.

हालांकि अब तक भी सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स को लेकर विस्तृत दिशानिर्देश जारी नहीं किए गए हैं, लेकिन जल्द ही इनके लिए एसओपी जारी की जाएगी. जिसके तहत ही दर्शकों को सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स में प्रवेश दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details