मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मासूम बच्चों को जंजीर से बांधने पर बाल आयोग हुआ सख्त, मदरसा संचालक के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की तैयारी

अशोका गार्डन क्षेत्र स्थित एक मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों के साथ अमानवीय घटना किए जाने का मामला सामने आया था. जिसके बाद अब बाल आयोग भी इस मामले में संज्ञान ले रहा है.

By

Published : Sep 16, 2019, 5:52 AM IST

मासूम बच्चों को जंजीर से बांधने पर बाल आयोग हुआ सख्त

भोपाल। राजधानी के अशोका गार्डन क्षेत्र स्थित एक मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों के साथ अमानवीय घटना किए जाने का मामला सामने आया था. जिसके बाद अब बाल आयोग भी इस मामले में संज्ञान ले रहा है. अशोका गार्डन स्थित जकरिया मदरसे में दो बच्चों को बेंच के साथ जंजीर से बांधा गया था और बच्चे बेंच को लेकर ही मदरसे से भाग गए थे.

मासूम बच्चों को जंजीर से बांधने पर बाल आयोग हुआ सख्त

मामला सामने आने के बाद बाल आयोग ने अशोका गार्डन थाना से इस पूरे मामले की जानकारी ली है. बाल आयोग के सदस्य बृजेश चौहान का कहना है कि जो घटनाक्रम सामने आया है, निश्चित रूप से ये काफी गंभीर मामला है. मौलवी के द्वारा धार्मिक तालीम के नाम पर बच्चों को इस तरह से जंजीरों से बांधा जाना अशोभनीय और अमानवीय कृत्य है. फिलहाल मामला पुलिस के द्वारा आईपीसी के तहत दर्ज कर लिया गया है, लेकिन इस मामले में क्रूर अपराध के लिए जो धारा होती है उसकी भी अनुशंसा की जाएगी.

बाल आयोग के सदस्य ने कहा कि इस मामले में बाल आयोग के द्वारा डीआईजी इरशाद वली को भी एक पत्र लिखकर इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस तरह की घटना होना समाज के लिए निंदनीय है, क्योंकि इस मामले में धार्मिक तालीम देने के नाम पर बच्चों के साथ बड़ा ही गंदा व्यवहार किया जा रहा था. इस मामले में पुलिस के द्वारा मदरसा संचालक मोहम्मद शाद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details