मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बिना नाम लिए राजगढ़ कलेक्टर पर बरसे शिवराज, बोले- अच्छे अधिकारियों से सीखना चाहिए

By

Published : Jan 26, 2020, 1:34 PM IST

भोपाल में ध्वजारोहण करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की अच्छे अधिकारियों से काम करना सीखना चाहिए. ना कि सत्ता का श्रेय मिलने पर अंहकार में घिरें.

Chief Minister Shivraj Singh Chauhan hoisted the flag in Bhopal
बिना नाम लिए राजगढ़ कलेक्टर पर बरसे शिवराज

भोपाल।शहर में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ध्वजारोहण करते हुए सभी देशवासियों को बधाई दी. इस दौरान शिवराज ने बिना नाम लिए हुए राजगढ़ कलेक्टर को भी नसीहत दे डाली.शिवराज ने कहा कि अच्छे अवसरों का अनुसरण करना चाहिए. कोई भी गलत बात जो नियम प्रक्रिया से बाहर है वो नहीं माननी चाहिए, लेकिन कुछ अधिकारी ऐसे हैं जिन्हें जब सत्ता का श्रेय मिलता है तो वो अहंकार से घिर जाते हैं.

बिना नाम लिए राजगढ़ कलेक्टर पर बरसे शिवराज

पूर्व सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में अच्छे अवसरों की कमी नहीं है. कई अफसर ऐसे देखे हैं जिन्होंने तो देश को बदलने के लिए अपना सर्वस्व झोंक दिया है. उन्होंने कहा की वो उनका सम्मान करते हैं. लेकिन अगर कोई गण के गाल पर थप्पड़ मारेगा तो उसके इस अहंकार का प्रदर्शन गणतंत्र सहन नहीं करेगा. लोकतंत्र के गाल पर तमाचे का अधिकार किसी अधिकारी को नहीं है लेकिन जब सत्ता का श्रेय इनको मिलता है तो ये अहंकार से गिर जाते हैं और वहीं जब गौरी सिंह जैसे ईमानदार अफसर काम करते हैं और सरकार की मनमानी पूरी नहीं करते तो उन्हें एक ही क्षण में हटा दिया जाता है.

बता दें कि ग्रामीण विकास पंचायत की एसीएस रहते गौरी सिंह ने पंचायत चुनाव से जुड़े आरक्षण के आदेश को पारित किया था जिसके बाद विभागीय मंत्री की नाराजगी के चलते उन्हें पद से हटा दिया था. तो वहीं राजगढ़ में CAA के समर्थन में प्रदर्शन के दौरान कलेक्टर द्वारा बीजेपी कार्यकर्ताओं को और एक पुलिसकर्मी के साथ ही पटवारी को थप्पड़ मारने की घटना सामने आने के बाद भी अभी तक सरकार ने उन पर कोई कार्रवाई नहीं की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details