मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वल्लभ भवन उद्यान में दुर्लभ प्रजाति के पेड़ लगाएंगे मुख्यमंत्री, कमिश्नर ने ली अधिकारियों की बैठक

वल्लभ भवन उद्यान में दुर्लभ प्रजातियों के पौधे लगाने की तैयारी प्रशासन के द्वारा की जा रही है. 27 सितंबर को मुख्यमंत्री कमलनाथ के द्वारा ये सभी पौधे रोपे जाएंगे.

By

Published : Sep 21, 2019, 11:57 AM IST

दुर्लभ प्रजाति के पेड़ लगाएंगे मुख्यमंत्री

भोपाल। राजधानी के वल्लभ भवन उद्यान में दुर्लभ प्रजातियों के पौधे लगाने की तैयारी प्रशासन के द्वारा की जा रही है. 27 सितंबर को मुख्यमंत्री कमलनाथ के द्वारा ये सभी पौधे लगाए जाएंगे. साथ ही पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी जन-जन तक पहुंचाया जाएगा. जिसके लिए प्रशासनिक अमला अपनी तैयारियों में जुट गया है. इसी के तहत देर शाम कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बैठक भी आयोजित की गई है.

दुर्लभ प्रजाति के पेड़ों के संरक्षण के लिए हरा भोपाल, शीतल भोपाल अभियान के तहत 27 सितंबर को वल्लभ भवन उद्यान में पौधारोपण का कार्यक्रम रखा गया है. मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में होने वाले इस कार्यक्रम में मंत्री परिषद के सभी सदस्य पौधारोपण कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे.

दुर्लभ प्रजाति के पेड़ लगाएंगे मुख्यमंत्री

बैठक के दौरान कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव ने राजधानी के मौसम को देखते हुए 28 प्रकार के पौधे रोपने के बारे में जानकार लोगों से चर्चा की है. भोपाल कमिश्नर ने कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर सभी अधिकारियों को उनकी जिम्मेदारियों का काम सौंप दिया है. इस बैठक में आईजी योगेश देशमुख, मुख्य वन संरक्षक राजधानी परियोजना संजय श्रीवास्तव, मुख्य वन संरक्षक भोपाल वृत्त एसपी तिवारी, मुख्य वन संरक्षक अनुसंधान एवं विस्तार रविंद्र सक्सेना, डीआईजी इरशाद अली, आयुक्त नगर निगम विजय दत्ता आदि अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details