मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने महात्मा गांधी को किया याद, गांधी को बताया विश्व का नेता

By

Published : Oct 2, 2019, 12:06 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 1:35 PM IST

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर कांग्रेस देशभर में पैदल मार्च कर रही है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी को याद करते हुए पैदल मार्च निकाला.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने महात्मा गांधी को किया याद

भोपाल। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पूरा विश्व मना रहा है. भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि गांधी जी के विचार भारतीय नहीं है बल्कि विश्व स्तर के हैं.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने महात्मा गांधी को किया याद

मुख्यमंत्री ने गांधी जी को भारतीय कहे जाने पर कहा कि वे भारतीय नहीं है वो विश्व के नेता हैं. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने भाषण को संबोधित करते हुए कहा कि जब वे दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति से मिलने गए थे तो उनके एक कमरे में महात्मा गांधी की तस्वीरें ही तस्वीरें थी.

सीएम कमलनाथ ने कहा कि विश्व जिस दौर से गुजर रहा है ऐसे में गांधी जी के विचारों को भारतीय ही नहीं बल्कि पूरे विश्व को अपनाने की जरुरत है. गांधी जी ने बंदूक न उठाकर बल्कि धोती पहनकर अंग्रेजों का मुकाबला करते हुए देश को आजादी दिलाई. मुख्यमंत्री कमलनाथ महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर पैदल मार्च कार्यक्रम में बोल रहे है.

पैदल मार्च में कई कांग्रेसी नेता हुए शामिल
कांग्रेस का पैदल मार्च राजधानी के रोशनपुरा चौराहे से शुरू होते हुए मिंटो हॉल पर खत्म हुआ. पैदल मार्च के दौरान कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ता अपने हाथों में महात्मा गांधी के लिखे संदेश की तख्तियां लिए हुए थे.

सीएम कमलनाथ ने महात्मा गांधी की मूर्ति पर किया माल्यार्पण

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और इसके बाद कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर भजन कीर्तन किया और महात्मा गांधी को याद किया. इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 116वीं जयंती पर सीएम कमलनाथ शास्त्री की प्रतिमा पर पहुंचे और माल्यार्पण किया.

Last Updated : Oct 2, 2019, 1:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details