मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सीएम कमलनाथ ने की मुकेश अंबानी से मुलाकात, ग्लोबल लॉजिस्टिक में तीसरा हब बन सकता है MP

By

Published : Aug 8, 2019, 9:31 AM IST

सीएम कमलनाथ ने उद्योगपति मुकेश अंबानी से मुलाकात की और प्रदेश में निवेश करने को लेकर चर्चा की. मुख्यमंत्री कमलनाथ का कहना है कि मध्य प्रदेश की औद्योगिक निवेश की संभावनाओं को ठीक से दोहन करने की जरूरत है.

सीएम कमलनाथ ने की मुकेश अंबानी से मुलाकात

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी से मुलाकात कर प्रदेश में निवेश करने को लेकर चर्चा की. चर्चा के दौरान सीएम कमलनाथ ने मुकेश अंबानी से कहा कि मध्य प्रदेश में रिलायंस, एग्रो और फूड प्रोसेसिंग में निवेश करें. इस सेक्टर में मध्य प्रदेश बहुत आगे बढ़ गया है. सीएम का कहना है कि कृषि क्षेत्र के विकास के लिए मध्यप्रदेश सरकार के साथ रिलायंस पार्टनर की भूमिका निभाए. वहीं मुकेश अम्बानी ने इस संबंध में सकारात्मक सहयोग का वादा किया.

मुख्यमंत्री कमलनाथ का कहना है कि मध्य प्रदेश की औद्योगिक निवेश की संभावनाओं को ठीक से दोहन करने की जरूरत है. प्रदेश उद्यानिकी, खाद्य प्रसंस्करण, डेटा प्रोसेसिंग, ऊर्जा स्टोरेज जैसे नए क्षेत्रों में देश का केंद्रबिंदु बन सकता है. इस दौरान इंडस्ट्रीज पर प्रेजेंटेशन भी किया गया.

एमपी में जिओ के थ्रू डाटा का उपयोग ज्यादा

बता दें कि रिलायंस ने अब तक मध्य प्रदेश के विभिन्न सेक्टर में 20 हजार करोड़ का निवेश किया है. माना जा रहा है कि मध्यप्रदेश में विलियम बैटरी के माध्यम से एनर्जी स्टोरेज में रिलायंस निवेश कर सकता है. मुलाकात के दौरान उद्योगपति मुकेश अंबानी ने कहा कि लिथियम के बाद वेलेडियम का भविष्य है और इसके लिए मध्य प्रदेश उनका पसंदीदा राज्य है. उनका कहना है कि मध्य प्रदेश में जिओ के थ्रू डाटा का उपयोग साउथ कोरिया और यूके से भी ज्यादा है.

ग्लोबल लॉजिस्टिक में तीसरा हब बन सकता है एमपी

मुकेश अंबानी का कहना है कि मध्य प्रदेश सरकार के साथ जिओ नेटवर्क का इस्तेमाल महिला सुरक्षा और अपराधों की रोकथाम के लिए किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि वे अमेजॉन और वॉलमार्ट की तरह रिलायंस ग्लोबल लॉजिस्टिक हब को बेंगलुरु और मुंबई के बाद एमपी को तीसरा हब बनाना चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details