मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बाढ़ के हालात की समीक्षा के लिए सीएम कमलनाथ ने बुलाई बैठक, कई अधिकारी और मंत्री होंगे शामिल

प्रदेश में बाढ़ के हालात का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अधिकारियों की बैठक बुलाई है. जिसमें बाढ़ से हुए नुकसान की समीक्षा की जाएगी

By

Published : Sep 18, 2019, 12:33 PM IST

सीएम कमलनाथ ने बुलाई अधिकारियों की बैठक

भोपाल। प्रदेश में बाढ़ के हालात की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज शाम को मंत्रालय में अधिकारियों की बैठक बुलाई है. दरअसल प्रदेश के मंदसौर इलाके के बाद अब भिंड और मुरैना जिले में बाढ़ के हालात हो गए हैं. जिसके बाद दोनों जिलों के 32 गांव को खाली कराया गया है. बाढ़ के हालातों को लेकर पिछले दिनों ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की थी.

सीएम कमलनाथ ने बुलाई अधिकारियों की बैठक


गौरतलब है कि मालवा और राजस्थान में हुई भारी बारिश के चलते चंबल नदी उफान पर है. जिसकी वजह से मुरैना और भिंड में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. दोनों जिलों के डेढ़ सौ से ज्यादा गांव पानी से घिरे हुए हैं. हालात यह है कि 32 गांवों को सेना और एनडीआरएफ की टीमों की सहायता से खाली कराकर सुरक्षित स्थान में पहुंचाया जा रहा है.


प्रदेश में भारी बारिश के चलते बड़े स्तर पर किसानों की फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी है. मुरैना और भिंड जिले में बाढ़ के हालातों को लेकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर लोगों की मदद करने की अपील की है.


वहीं कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी मंगलवार शाम मुख्यमंत्री कमलनाथ से चर्चा की और क्षेत्र में भारी बारिश से बर्बाद हुई किसानों की फसलों के बारे में मुख्यमंत्री को बताया. इसके बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज शाम को मंत्रालय में संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक बुलाई है. जिसमें प्रदेश में बाढ़ और भारी बारिश से फसलों को हुए नुकसान की समीक्षा की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details